×

Covid BF-7 Variant: कई देशों ने चीन से आने वालों पर लगाये प्रतिबंध

Covid BF-7 Variant: भारत ने चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना नेगेटिव टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। उन देशों के यात्रियों में अगर कोरोना लक्षण दिखाई देते हैं या परीक्षण पॉजिटिव आया है। तो उनको क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 29 Dec 2022 7:49 AM GMT (Updated on: 29 Dec 2022 8:15 AM GMT)
Covid BF-7 Variant in china
X

Covid BF-7 Variant in china (फोटो: सोशल मीडिया )

Covid BF-7 Variant: चीन में कोरोना की सुनामी के चलते दुनिया भर के कई देशों ने चीन से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

अमेरिका

अमेरिका 5 जनवरी से चीन के यात्रियों पर अनिवार्य कोरोना परीक्षण लागू करेगा। सभी हवाई यात्रियों को चीन, हांगकांग या मकाऊ से प्रस्थान करने से दो दिन पहले परीक्षण से नकारात्मक परिणाम की आवश्यकता होगी। अमेरिका के सीडीसी ने कहा है कि अमेरिकियों को चीन, हांगकांग और मकाऊ की यात्रा पर भी पुनर्विचार करना चाहिए।

भारत

भारत ने चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना नेगेटिव टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। उन देशों के यात्रियों में अगर कोरोना लक्षण दिखाई देते हैं या परीक्षण पॉजिटिव आया है। तो उनको क्वारंटाइन में रखा जाएगा।

जापान

जापान ने चीन से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना नेगेटिव परीक्षण रिपोर्ट अनिवार्य कर दी है। पॉजिटिव पाए जाने वालों को सात दिनों के लिए क्वारंटीन करना होगा। चीन के लिए नए नियम 30 दिसंबर की आधी रात से प्रभावी हो जाएंगे। जापान सरकार चीन के लिए उड़ानें बढ़ाने के लिए एयरलाइंस के अनुरोधों को भी सीमित कर देगी। हांगकांग की सरकार ने जापान से प्रतिबंध को वापस लेने के लिए कहा है क्योंकि यह निर्णय लगभग 60,000 यात्रियों को प्रभावित करेगा।

इटली

इटली ने चीन से आने वाले सभी यात्रियों के लिए कोरोना एंटीजन स्वैब और वायरस सीक्वेंसिंग का आदेश दिया है। मिलान के मुख्य हवाई अड्डे मालपेंसा ने पहले ही बीजिंग और शंघाई से आने वाले यात्रियों का परीक्षण शुरू कर दिया था। यात्रियों के लिए अनिवार्य परीक्षण की घोषणा करते हुए मंत्री ओरेजियो शिलासी ने कहा कि इतालवी आबादी की सुरक्षा के लिए वायरस के संभावित रूपों की निगरानी और पता लगाने के लिए उपाय आवश्यक है।

ताइवान

ताइवान के सेंट्रल एपिडेमिक कमांड सेंटर ने कहा है कि चीन से सीधी उड़ानों के साथ-साथ नाव से आने वाले सभी यात्रियों को आगमन पर पीसीआर परीक्षण कराना होगा। ताइवान 1 जनवरी से चीन से आगमन पर कोरोना परीक्षण शुरू करेगा।

यूनाइटेड किंगडम

यूके चीन से आगमन के लिए कोरोना प्रतिबंध लगाने पर विचार करेगा, जिसमें कोरोना वायरस के परीक्षण की आवश्यकता भी शामिल है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि परिवहन विभाग, गृह कार्यालय और स्वास्थ्य और सामाजिक देखभाल विभाग तय करेंगे कि ब्रिटेन को चीन से यात्रियों के लिए कोरोना प्रतिबंध लगाने में अमेरिका और इटली का पालन करना चाहिए या नहीं।

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वह चीन या कहीं से भी आने वाले यात्रियों को अनुमति देने के अपने नियमों में कोई बदलाव नहीं कर रहा है। यहां

फिलिपींस

परिवहन सचिव जैम बॉतिस्ता ने कहा है कि फिलीपींस बहुत सतर्क है और चीन से आगंतुकों पर परीक्षण आवश्यकताओं जैसे उपायों को लागू कर सकता है, लेकिन एकमुश्त प्रतिबंध नहीं लगाए जा रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story