पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, निष्कासित माकपा नेता और सिराज अली भाजपा में शामिल

Published by Rishi Published: June 11, 2017 | 9:21 pm

अगरतला : त्रिपुरा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष, जितेंद्र सरकार माकपा से निष्कासित एक जनजातीय नेता के साथ रविवार को भाजपा में शामिल हो गए।

सरकार पिछले वर्ष माकपा में फिर से शामिल हुए थे। सरकार दो बार विधानसभा अध्यक्ष रह चुके हैं। उनके साथ त्रिपुरा जनजातीय क्षेत्र स्वायत्तशासी जिला परिषद (टीटीएएडीसी) के सदस्य और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) से निष्कासित जनजातीय नेता, जय किशोर जमातिया भाजपा महासचिव राम लाल की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गए।

भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष विप्लव कुमार देव ने कहा कि माकपा, कांग्रेस और अन्य दलों के 300 से अधिक कार्यकर्ता रविवार को पार्टी में शामिल हुए।

वकीलों में चंद्रशेखर सिन्हा और सिराज अली, पूर्व नौकरशाह कनाई बाल और चिकित्सक रमेश दास भी भाजपा में शामिल हुए। ये सभी विभिन्न दलों के समर्थक थे।

सरकार 1995 से 2003 तक विधानसभा अध्यक्ष थे, और वह मार्च 2010 में कांग्रेस में शामिल हुए थे, लेकिन पिछले वर्ष अप्रैल में उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया और माकपा में फिर से शामिल हो गए थे।

जमातिया ने कहा, “बगैर किसी सच्चाई के माकपा ने मुझे निष्कासित कर दिया और जब पार्टी को पता चला कि मैं भाजपा में शामिल हो रहा हूं तो उन्होंने कहा कि मैं भाजपा में शामिल न होऊं, क्योंकि वे टीटीएएडीसी की मेरी सदस्यता बचा देंगे।”

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App