चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी पर जगन पर मामला दर्ज

Published by Rishi Published: August 23, 2017 | 9:38 pm

हैदराबाद : आंध्र प्रदेश पुलिस ने नांदयाल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में बुधवार को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी द्वारा कथित तौर चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी करने पर मामला दर्ज किया। जगनमोहन ने कहा था कि यदि मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की गोली मारकर हत्या कर दी जाए तो कुछ भी गलत नहीं होगा।

निर्वाचन अधिकारी प्रसन्ना वेंकटेश की शिकायत पर नांदयाल के उपचुनाव वाले दिन पुलिस ने जगनमोहन रेड्डी के खिलाफ मामला दर्ज किया।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर निर्वाचन अधिकारी ने जगन को एक चेतावनी पत्र भी जारी किया था, क्योंकि उन्हें आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जाना जाता रहा है।

ये भी देखें:मंत्रिमंडल ने OBC के उप-श्रेणीकरण के लिए समीक्षा आयोग को दी मंजूरी 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी भवंरलाल ने संवाददाताओं से कहा कि बुधवार की शाम को निर्वाचन आयोग ने निर्वाचन अधिकारी को चेतावनी पत्र जारी करने को अधिकृत किया। उन्होंने कहा कि पुलिस में भी एक मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने विपक्ष के नेता को भारतीय दंड संहिता व जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की कई धाराओं में मामला दर्ज किया है।

इस महीने की शुरुआत में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जगन ने यह टिप्पणी की थी कि इसमें कुछ गलत नहीं होगा यदि चंद्रबाबू नायडू को सड़क पर गोली मार दी जाए। जगनमोहन, चंद्रबाबू नायडू द्वारा कथित रूप से वादे नहीं पूरा करने को लेकर उनकी आलोचना कर रहे थे।

जगन की टिप्पणी पर तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से 8 अगस्त को शिकायत दर्ज कराई थी।

भंवरलाल ने इस बात को गलत बताया कि टीडीपी की शिकायत पर कार्रवाई करने में देर की गई। उन्होंने कहा कि इसके लिए एक प्रक्रिया का पालन करना होता है।