×

Bihar Bank Robbery: अररिया जिले में दिनदहाड़े लूटी निजी बैंक, अपराधियों ने चलाईं गोलियां, लूट ले गए लाखों रुपए

Bihar Bank Robbery: घटना को अंजाम देते हुए अपराधियों ने दो राउंड फायरिंग भी की है। बैंक से 90 लाख रुपये की लूट बताई गई है। सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और जांच शुरू कर दी है।

Viren Singh
Published on: 23 Jan 2024 8:48 AM GMT (Updated on: 23 Jan 2024 9:15 AM GMT)
Bihar Bank Robbery: अररिया जिले में दिनदहाड़े लूटी निजी बैंक, अपराधियों ने चलाईं गोलियां, लूट ले गए लाखों रुपए
X

Bihar Bank Robbery: बिहार में अपराधियों के हौसले इतने बुदंल है कि वह दिनदहाड़े घटना को अंजाम दे रहे हैं। अररिया जिले में मंलगवार को सुबह 11 से 12 बजे के बीच हथियारबंद अपराधियों ने एक बैंक लूट की घटना को अंजाम दिया है। घटना को अंजाम देते हुए अपराधियों ने दो राउंड फायरिंग भी की है। बैंक से 90 लाख रुपये की लूट बताई गई है। सूचना मिलते ही पुसिल के आलाअधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और जांच शुरू कर दी है।

एडीबी चौक पर एक्सिस बैंक से लूट 90 लाख रुपये

अररिया शहर के एडीबी चौक स्थित एक्सिस बैंक में हथियारबंद अपराधियों ने लूट की है। लूट करते वक्त बैंक में मौजूद लोगों में भय पैदा करने के लिए लूटरों में बैंक परिसर के अंदर फायरिंग की भी घटना को अंजाम दिया है। दो राउंड फायरिंग की गई है। बैंक के सूत्रों की माने तो अपराधी एक्सिस बैंक से 90 लाख रुपये से अधिक लूटकर ले गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही आनन फानन अररिया के एसपी अशोक कुमार सिंह सहित पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गया है। और मामले की जांच शुरू कर दी। बैंक में हुई लूट की घटना ने एक बार फिर से अररिया जिले के पुलिस प्रशासन की पोल खोल दिया है।

बैंक मैनेजर ने की लूट की पुष्टि

इस घटना की आधिकारिक पुष्टि भी हो चुकी है। इसस पहले भी अपराधियों ने शहर की एक्सिस बैंक में लूट की घटना को अंजाम दे चुके हैं। एडीबी चौक स्थित एक्सिस बैंक के मैनेजर ने घटना के बारे में बताया कि बैंक खुलने के बाद 11 और 11:30 बजे के करीब में हथियार लेकर बदमाश परिसर में दाखिल हुए। उसके बाद सभी कर्मचारियों सहित बैंक में मौजूद ग्राहकों को बैंक के चेस्ट रूम में बंद कर दिया। फिर लूट की घटना को अंजाम दिया। इस दौरान अपराधियों ने पैसा जमा करने के आए ग्राहकों के साथ भी लूट की है। इस दौरान लूटरों ने बैंक में दो राउंड गोली भी फायर की और 90 लाख रुपये से अधिक लूटकर ले गए हैं।

फायरिंग में कोई हाताहत नहीं

मिली जानकारी के मुताबिक, इस लूट की घटना को 6 हथियारबंद अपराधियों ने अंजाम दिया है। फिलहाल बैंक परिसर में हुई फायरिंग में किसी को कोई हानि नहीं हुई है। पुलिस के आला अधिकारी बैंक परिसर पर मौजूद हैं और घटना की जांच कर रहे, लेकिन अभी तक उनकी ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

बैंक ग्राहकों के साथ भी हुई लूट

बैंक में ग्राहकों के साथ भी लूट की गई है। एक्सिस बैंक में पैसा जमा करने आए ग्राहक पिंटू कुमार भी इस घटना का शिकार हुए हैं। उन्होंने बताया कि वह रुपये जमा करने के लिए बैंक आए थे। इस दौरान बदमाशों ने उनसे डेढ़ लाख रुपये लूट लिए हैं। वहीं, कई महिलाओं लूट की हुई है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story