×

LoC पर संकट भारी! पाकिस्तान ने बनाया हिंसक प्लान, अलर्ट पर हुई सेना

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से तिलमिलाया हुए पाक ने जम्मू-कश्मीर से दुनिया का ध्यान खींचने के लिए पाकिस्तान के इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 29 March 2023 11:11 AM GMT (Updated on: 29 March 2023 12:26 PM GMT)
LoC पर संकट भारी! पाकिस्तान ने बनाया हिंसक प्लान, अलर्ट पर हुई सेना
X
LoC पर संकट भारी! पाकिस्तान ने बनाया हिंसक प्लान, अलर्ट पर हुई सेना

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से तिलमिलाया हुए पाक ने जम्मू-कश्मीर से दुनिया का ध्यान खींचने के लिए पाकिस्तान के इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर हिंसा भड़काने की कोशिश कर रहा है। खुफिया एजेंससी से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकवादी सीमा में घुसपैठ और गोलाबारी इन दिनों बढ़ सकती है। जिससे जम्मू-कश्मीर में अपना डर बना सके। बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि सीमा के साथ भीतरी इलाकों में अलर्ट रहने के लिए निर्देशित किया गया है।

यह भी देखें... जिम्बाब्वे के पूर्व राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे का सिंगापुर के एक अस्पताल में निधन

पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर पर बौखलाया हुआ हैं जिसके कारण लगातार भारत में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान ने एलओसी (लाइन ऑफ कंट्रोल) के पास आतंकी ट्रेनिंग कैंप बनाए हैं।

इन ट्रेनिंग आतंकी कैंपों में जमात-ए-इस्लामी, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैय्यबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन के खतरनाक आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। सूत्रों से पता चला है कि ये आतंकी संगठन के आतंकी भारत में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने ट्रेनिंग कैंप चला रहे हैं।

कुछ दिन पहले लश्कर ए तैय्यबा के दो आतंकवादियों के भारतीय सेना ने पकड़ा था। जिनका एक वीडियों भी शेयर किया गया था। पाकिस्तान के आतंकी कैंप की तस्वीर भी सामने आई है।

यह भी देखें... अफगानिस्तान: अमेरिकी दूतावास के पास फिदायीन हमला, NATO सैनिकों समेत 12 की मौत

इस तस्वीर में जमात-ए-इस्लामी, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैय्यबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन के खतरनाक आतंकी नजर आ रहे हैं। ये आतंकी ट्रेनिंग कैंप अगस्त महीने में ही शुरू किया गया है, जिसको आतंकी संगठन जमात-ए-इस्लामी लीड कर रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story