×

लॉकडाउन के बाद मस्जिद में उमड़ी भीड़, पुलिस ने दर्ज की FIR

कोरोना वायरस के चलते केंद्र और राज्य की सरकारों ने देश की लगभग सभी कोरोना संक्रमित जिलों में लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इसके बावजूद सोमवार दोपहर को मस्जिद से अजान हुई और लोग नमाज पढ़ने पहुंच रहे हैं...

Ashiki
Published on: 24 March 2020 3:59 AM GMT
लॉकडाउन के बाद मस्जिद में उमड़ी भीड़, पुलिस ने दर्ज की FIR
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते केंद्र और राज्य की सरकारों ने देश की लगभग सभी कोरोना संक्रमित जिलों में लॉकडाउन घोषित कर दिया है। वहीँ कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य में धारा 144 के तहत सभी सरकारी, सामाजिक, राजनैतिक, शैक्षणिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। इसके बावजूद सोमवार दोपहर को मस्जिद से अजान हुई और लोग नमाज पढ़ने पहुंच रहे हैं। सरकार के आदेश का उल्लंघन करने के कारण भिवंडी पुलिस ने आसबीबी मस्जिद के पदाधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: पुलिस ने शाहीनबाग को कराया खाली, प्रदर्शनकारियों के टेंट उखाड़े

पुलिस ने शहर के सभी धार्मिक स्थलों पर जमा न होने की बात कही थी। उन्होंने मस्जिदों के पदाधिकारियों से नमाज के समय सिर्फ अजान करके लोगों को जानकारी देने का अनुरोध किया था और नमाज घरों में पढ़ने की बात कही थी। इसके बावजूद भी आसबीबी मस्जिद में नमाज अदा करने वालों की भीड़ लग गई थी। इसके बाद भिवंडी शहर पुलिस ने आसबीबी मस्जिद के अध्यक्ष गुलाम अहमद खान, कोषाध्यक्ष मरगूब हसन अंसारी, सदस्य मो. हबीब अंसारी एवं हजरत अली अंसारी सहित मस्जिद के अन्य पदाधिकारियों के विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 144 (1)(3) एवं आईपीसी की धारा 188, 269 सहित राष्ट्रीय आपदा उल्लंघन अधिनियम 2005 की धारा 51 बी के तहत मामला दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें: जानिए इन ग्रहों का योग आने वाले समय में कैसा देगा परिणाम…

बता दें पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने तांडव मचा रखा है। इस भयावह वायरस का जहर अब तक दुनियाभर के 16,000 से ज्यादा लोगों को निगल चुका है। वहीं, 3.6 लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या लगभग 499 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 10 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: आज से घरेलू उड़ानों पर रोक, कार्गो फ्लाइट पर पाबंदी लागू नहीं

Ashiki

Ashiki

Next Story