×

मुस्लिम डिलीवरी बॉय होने पर कस्टमर का खाना लेने से इंकार,जोमेटो ने दिया ये जवाब

फूड एप जोमेटो में एक कस्टमर ने खाना इसलिए कैंसिल कर दिया क्योंकि डिलिवरी बॉय मुस्लिम था। उसने किसी हिंदू डिलिवरी बॉय को भेजने को कहा और बाद में उसने ऑर्डर कैंसिल कर दिया।

Aditya Mishra
Published on: 31 July 2019 11:34 AM GMT
मुस्लिम डिलीवरी बॉय होने पर कस्टमर का खाना लेने से इंकार,जोमेटो ने दिया ये जवाब
X

नई दिल्ली: फूड एप जोमेटो में एक कस्टमर ने खाना इसलिए कैंसिल कर दिया क्योंकि डिलिवरी बॉय मुस्लिम था। उसने किसी हिंदू डिलिवरी बॉय को भेजने को कहा और बाद में उसने ऑर्डर कैंसिल कर दिया। जिसके बाद जोमेटो ने ऐसा रिप्लाई दिया जिसको सोशल मीडिया पर लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

ये है पूरा मामला

मामला मध्य प्रदेश के जबलपुर का है। यहां रहने वाले अमित शुक्ला नाम के एक ग्राहक ने जोमैटो से खाना आर्डर किया। लेकिन जैसे ही उसे पता चला कि जोमैटो ने खाना डिलीवर करने की जिम्मेदारी एक गैर हिंदू लड़के को दी है तो ग्राहक ने फौरन अपना ऑर्डर कैंसिल कर दिया।



उसने ऑर्डर कैंसिल करने से पहले जोमैटो को बताया कि सावन का सीजन चल रहा है इसलिए वह मुस्लिम के हाथ का खाना नहीं ले सकता है। इसलिए बेहतर होगा जोमैटो किसी हिन्दू से खाना भिजवाये। लेकिन जोमेटो ने उसकी डिमांड को पूरी करने से इनकार कर दिया।

बाद में उस कस्टमर ने ट्वीट करके जोमौटो ऐप अनइंस्टॉल करने की जानकारी दी। अपने दूसरे ट्वीट में अमित शुक्ल ने लिखा कि जोमैटो मुझे उन लोगों से फूड डिलीवरी लेने का दबाव बनाती है, जिनसे हम नहीं लेना चाहते। फिर वह रिफंड भी नहीं करती और न ही सहयोग करती है, इसलिए मैं इस ऐप को हटा रहा हूं। इस मुद्दे पर वकीलों से बात करूंगा।

जोमैटो ने दिया ये जवाब

उधर, जोमैटो ने भी अपने इस कस्टमर को जवाब देते हुए कहा कि खाने का कोई धर्म नहीं होता है। भोजन अपने आप में एक धर्म है। जोमैटो द्वारा दिए गए इस जवाब के बाद इस ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप के मालिक दीपिंदर गोयल ने कहा कि हमें भारत के विविधता में एकता वाले विचारों पर गर्व है।

अगर ऐसे ग्राहक हमें छोड़कर जाते हैं तो जाएं। हमें अपने सम्मानित ग्राहकों और पार्टनरों की विविधता पर गर्व है। हमें हमारे मूल्यों के रास्ते के आड़े आनेवाला बिजनेस खोने का कोई दुख नहीं है।

बताते चले कि @NaMo_SARKAAR नाम के ट्विटर आईडी वाले अमित शुक्ल ने 30 जुलाई को ट्वीट कर जोमौटो से ऑर्डर कैंसिल करने की जानकारी थी।



इस कस्टमर की मानें तो गैर-हिंदू राइडर द्वारा खाने की डिलीवरी किए जाने पर आपत्ति जताने के बाद जोमौटो की ओर से कहा गया कि वे डिलीवर बॉय चेंज नहीं कर सकते हैं, बावजूद इसके अगर ऑर्डर कैंसिल किया जाता है तो इसका रिफंड भी नहीं दिया जाएगा।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story