Cyclone Nivar: लगातार आगे बढ़ रहा भयानक तूफान, हवा की रफ़्तार हुई तेज़

तमिलनाडु और पुडुचेरी में चक्रवाती तूफान निवार का खतरा मंडरा रहा है। बंगाल की खाड़ी में बना गंभीर चक्रवाती तूफान निवार आज देर शाम ममल्लापुरम और कराइकल के बीच तट से टकरा सकता है।

Published by SK Gautam Published: November 25, 2020 | 4:30 pm
Modified: November 25, 2020 | 8:50 pm
Cyclone_Nivar-Newstrack

Cyclone Nivar Live: तेजी से आगे बढ़ रहा भयानक तूफान, रफ्तार 120 KM प्रति घंटे-(courtesy-social media)

नई दिल्ली: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पिछले 24 घंटों से जमकर बारिश हो रही है। निवार तूफान चेन्नई से करीब 350 किमी दूर है। चेन्नई के साइक्लोन वॉर्निंग सेंटर ने इसकी जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि निवार दक्षिण-पूर्व इलाके में है और ये उत्तर-पश्चिम दिशा में तेजी से बढ़ रहा है। वहीं तूफान के खतरे को देखते हुए सरकार और एनडीआरआफ की टीमें सतर्क हो गई हैं। तटीय इलाकों में लोगों को भी घर से बाहर निकलने से मना किया गया है।

हवा की रफ्तार 120 से 130 किमी प्रति घंटे

बता दें कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में चक्रवाती तूफान निवार का खतरा मंडरा रहा है। बंगाल की खाड़ी में बना गंभीर चक्रवाती तूफान निवार आज देर शाम ममल्लापुरम और कराइकल के बीच तट से टकरा सकता है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक इस दौरान हवा की रफ्तार 120 से 130 किमी प्रति घंटे रहने की आशंका है। तमिलनाडु के कई इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है। साथ ही समुद्र में ऊंची लहरें भी उठ रही हैं। तूफान की आहट के बीच कई फ्लाइट्स कैंसिल की गई हैं, जबकि रेलवे ने भी कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है। चक्रवाती तूफान निवार से जुड़े अपडेट्स के लिए इस पेज को रिफ्रेश करते रहें।

live Updates…

कल सुबह 7 बजे तक बंद रहेगा चेन्नई एयरपोर्ट

तमिलनाडु में Cyclone Nivar की वजह से फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गई है। इसलिए चेन्नई एयरपोर्ट आज शाम 7 बजे से कल सुबह 7 बजे तक बंद रहेगा।

तमिलनाडु के 13 जिलों में कल भी सार्वजनिक अवकाश की घोषणा

चक्रवाती तूफान निवार को देखते हुए 26 नवंबर को तमिलनाडु के 13 जिलों में सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया गया है. इन जिलों में कल रहेगी सार्वजनिक छुट्टी

– Kanchipuram
– Tiruvallur
– Chennai
– Cuddalore
– Chengalpattu
– Tiruvanamalai
– Villupuram
– Thanjavur
– Nagapattinam
– Perambur
– Ariyalur

ये भी देखें:  होगी बर्फ की बारिश: इन राज्यों में बिगड़ा मौसम, भीषण ठंड का अलर्ट जारी

Cyclone Nivar की वजह से तेज हवाएं जारी

चक्रवाती तूफान निवार आज देर शाम ममल्लापुरम (Mamallapuram) और कराइकल (Karaikal) के बीच तट से टकरा सकता है।

ये भी देखें:  अलर्ट पर दिल्ली-देहरादून: यात्रीगण अब इसके लिए रहें तैयार, हो गया ऐलान

Cyclone Niver: तटीय इलाकों को खाली कराया गया

चक्रवाती तूफान निवार के अलर्ट की वजह से तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों को खाली करा लिया गया है। साथ ही मछुआरों को समुद्र किनारे जाने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है।

निवार तूफान: तमिलनाडु के 7 जिलों में बस सेवा बंद

तमिलनाडु में तूफान निवार के बढ़ते खतरे को देखते हुए 7 जिलों में बस सेवा बंद कर दी गई है। लोगों से घरों  से बाहर नहीं निकलने और सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है।

ये भी देखें:  आग से दहली दिल्ली: मच गई हर तरफ चीख-पुकार, दमकल की कई गाड़ियाँ मौजूद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App