बेंगलुरु में सिलेंडर धमाके से इमारत ढही, 6 लोगों की मौत

बेंगलुरु के एजिपुरा इलाके में सोमवार (16 अक्टूबर) को एक घर में सिलेंडर ब्लास्ट होने से दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की चार रिहायशी इमारतों के कुछ हिस्से भी गिर गए। हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस के अनुसार इस हादसे में अभी तक 6 लोगों की मौत होने की सूचना

priyankajoshi
Published on: 16 Oct 2017 9:47 AM GMT
बेंगलुरु में सिलेंडर धमाके से इमारत ढही, 6 लोगों की मौत
X

बेंगलुरू: बेंगलुरु के एजिपुरा इलाके में सोमवार (16 अक्टूबर) को एक घर में सिलेंडर ब्लास्ट होने से दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की चार रिहायशी इमारतों के कुछ हिस्से भी गिर गए। हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

पुलिस के अनुसार इस हादसे में अभी तक 6 लोगों की मौत होने की सूचना है और कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। हादसे में कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस और प्रशासन की टीम राहत एवं बचाव कार्य में लगी हुई है।

पुलिस ने मलबे से एक बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला है। बच्ची के माता-पिता की इस बादसे में मौत हो गई है जिसके बाद कर्नाटक सरकार ने बच्ची को गोद लेने का फैसला किया है।

पल भर में ढही इमारत

विस्फोट सुबह करीब सात बजे हुआ, धमाके की जोरदार आवाज सुनाई दी और 20 साल पुरानी इमारत पल भर में ढह गई। पुलिस ने बताया कि मलबे से दो बच्चों को जिंदा निकाला गया, जिनकी हालत खतरे से बाहर बताई जाती है।

जायजा लेने पहुंचे कर्नाटक के गृहमंत्री

मौके का जायजा लेने पहुंचे कर्नाटक के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया कि इमारत किसी गणेश नाम के व्यक्ति की थी जिसे चार परिवारों को किराए पर दिया गया था। बिल्डिंग के साथ-साथ अगल-बगल के तीन और घर गिर गए हैं। हादसे में मरने वालों की संख्या 6 पहुंच चुकी है। राहत टीम ने बचाव कार्य शुरू कर दिया। जेसीबी मशीन के जरिए मलबा हटाया जा रहा है ।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story