×

Dancer Death Video: डांस करते हुए 20 साल की लड़की को आया हार्ट अटैक, बजाते रहे लोग ताली

Dancer Heart Attack Video: वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि लड़की मंच पर ओम नमः शिवाय की धुन पर नाच रही है, झुकती है फिर नहीं उठ पाती।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 8 Sep 2022 7:37 AM GMT
X

 Dancer Heart Attack Video viral (photo: social media ) 

Dancer Death Video: जम्मू में जागरण के कार्यक्रम में नृत्य करने के दौरान मात्र 20 साल की लड़की का दिल का दौरा पड़ने से मौत। लोग शुरू में लड़की के गिरने की घटना को नृत्य का हिस्सा समझते रहे, वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि लड़की मंच पर ओम नमः शिवाय की धुन पर नाच रही है और गोल गोल घूम रही है वह कई बार चक्कर लगाती है और फिर वह बैठकर झुकती है और सीधी होती है लेकिन दूसरी बार जब वह झुकती है तो फिर नहीं उठ पाती विडंबना यह है कि जब वह जीवन के लिए संघर्ष कर तड़प रही होती है तो लोग उसे नृत्य का अंग समझ रहे होते हैं थोड़ी देर तड़प कर वह शांत हो जाती है तब शिव का किरदार निभा रहा युवक आता है और फिर कार्यक्रम समाप्त होता है।

इससे पहले यूपी के मैनपुरी में हनुमान के रोल (character of hanuman) में नाच रहा रवि बेहोश होकर गिरा और मौके पर ही मौत हो गई। कुछ देर तक कोई समझ नहीं सका कि ये अभिनय है या कुछ और। हनुमान का अभिनय कर करा शख्स लड़खड़ा रहा है उसे कुछ अनइजी महसूस हो रहा है वह मंच पर चलता हुआ एक तरफ से दूसरी तरफ जाता है और फिर उसी अनइजी हालत में वापस लौटता हुआ जमीन पर गिर जाता है। एक बार वह सिर उठाकर चारों तरफ देखता है और फिर निढाल हो जाता है।

इसी तरह मथुरा गोवर्धन में डीजे पर डांस करते समय एक महिला के जमीन पर गिरने का वीडियो सोशल मीडिया (viral Video) पर जमकर वायरल हुआ था। वायरल वीडियो मुड़िया मेला के दौरान गिरिराज परिक्रमा मार्ग का बताया जा रहा है। डांस करते समय जमीन पर गिरी महिला राजस्थान के टोडा भीम की रहने वाली बताई जा रही है। वीडियो वायरल करने वाले व्यक्ति ने महिला की मौत का दावा किया है।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के एक होटल में डांस करते- करते गिर कर एक युवक की मौत हो गई थी। उस के भी डांस करते हुए गिरने पर पहले लोगों को यही लगा कि व्यक्ति एक्टिंग कर रहा है लेकिन जब उसे आवाज दी और वह नहीं उठा। तब हड़कम्प मच गया। खुशियों भरा माहौल अचानक गमगीन हो गया। परिजन उसे अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस युवक का नाम प्रभात कुमार (45) था। वह आईवीआरआई में अनुवांशिकी विभाग में तकनीकी सहायक था। वह जन्मदिन पार्टी में शामिल हुआ और पार्टी में डांस करते हुए अचानक नीचे बैठा और लेट गया। लोग समझ नहीं पाए कि वह एक्टिंग कर रहा है या कुछ दिक्कत है। जब आवाज देने पर भी कोई हरकत नहीं हुई तो उसे जल्द ही अस्पताल ले जाएगा। वहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

मध्य प्रदेश में युवक की डीजे पर डांस करते हुए मौत हुई

मई 2022 में मध्य प्रदेश में एक 18 साल के युवक की डीजे पर डांस करते हुए मौत हुई थी। उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां मृत घषित कर दिया गया। वह अम्बोदिया गांव का रहने वाला विक्रम था। जो अपने दोस्त की शादी में उज्जैन आया था। वह बारात में डीजे पर डांस कर रहा था, डांस के दौरान उसने पानी पिया और वह फिर से नाचने लगा, लेकिन कुछ देर बाद वह अचानक से गिर पड़ा और फिर नहीं उठा।

इस युवक की मौत के बाद पोस्टमार्टम हार्ट में क्लॉट मिला था। डॉक्टर ने कहा था कि संभवतः युवक की मौत डीजे की तेज आवाज से हुई। ज्यादा आवाज की वजह से शरीर एब्नार्मल हो जाता है, जिसका शरीर पर बुरा असर पड़ता है. इसलिए ज्यादा तेज आवाज से बचना चाहिए। इधर देखने में आ रहा है कि कोरोना के बाद युवाओं में हार्ट अटैक और हार्ट फेल्योर की घटनाएँ बढ़ी हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story