×

Parliament News: सांसदों के निलंबन पर दानिश अली का हमला, गाली देने वाले संसद में और सवाल पूछने वाले बाहर, पीएम मोदी को नहीं आई मेरी याद

Parliament News: दानिश अली ने संसद के भीतर अपने साथ हुई घटना की याद दिलाते हुए सत्ता पक्ष को कठघरे में खड़ा किया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 21 Dec 2023 4:02 AM GMT
Danish Ali
X

Danish Ali  (photo: social media )

Parliament News: संसद की सुरक्षा में चूक के मामले को लेकर विपक्ष के भारी हंगामे के बाद अभी तक 141 सांसदों को निलंबित किया जा चुका है। इसके साथ ही उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का मामला भी गरमाया हुआ है। हंगामे के कारण निलंबित सांसदों में बसपा के पूर्व नेता और सांसद कुंवर दानिश अली भी शामिल हैं।

इस बीच दानिश अली ने संसद के भीतर अपने साथ हुई घटना की याद दिलाते हुए सत्ता पक्ष को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि संसद में गाली देने वाले संसद के भीतर बैठे हुए हैं जबकि सवाल पूछने वालों को संसद से बाहर कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिमिक्री मामले में उपराष्ट्रपति धनखड़ से फोन पर बातचीत की है। कम से कम वे मुझे भी एक फोन करके मेरा दुख-दर्द जान लेते।

बिधूड़ी की बदसलूकी की दिलाई याद

सांसद दानिश अली ने सितंबर महीने के दौरान संसद में अपने साथ हुई घटना की याद दिलाई। दरअसल सितंबर में संसद सत्र के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने संसद में चर्चा के दौरान दानिश अली को अपशब्द कहे थे। इस मामले को लेकर विपक्ष की ओर से काफी हंगामा भी किया गया था। विपक्षी सांसदों की ओर से स्पीकर को चिट्ठी लिखकर भाजपा सांसद बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई थी।

संसद की विशेषाधिकार समिति इस मामले में जांच कर रही है मगर बिधूड़ी के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। भाजपा की ओर से इस मामले में बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था मगर पार्टी ने भी इस मामले में आगे कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में दानिश अली ने यह मामला एक बार फिर उठाया है।

गाली देने वाले संसद के भीतर

एक चैनल से बातचीत के दौरान सांसद दानिश अली ने कहा कि उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की ओर से मिमिक्री मामले को लेकर पीड़ा व्यक्त किए जाने पर मेरे जख्म भी हरे हो गए। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ अपशब्द बोलने वाले बिधूड़ी को भाजपा की ओर से बचाने की कोशिश की गई।

भाजपा को इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि क्या संसद में गाली देने वाले संसद के भीतर बैठेंगे और सवाल पूछने वालों को संसद से बाहर कर दिया जाएगा? घुसपैठियों को संसद में लाने वाले संसद में बैठेंगे और जब इसे लेकर विपक्ष की ओर से सवाल उठाया जाएगा तो विपक्षी सांसदों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

पीएम मोदी ने मुझे भी फोन कर लिया होता

प्रधानमंत्री मोदी की ओर से उपराष्ट्रपति धनखड़ को फोन किए जाने की चर्चा करते हुए सांसद ने कहा कि मैं भी इस सदन का सदस्य हूं जिसके नेता प्रधानमंत्री मोदी हैं। अगर उन्हें सांसदों के व्यवहार की इतनी चिंता है तो उन्होंने कम से कम मुझे भी एक फोन कर लिया होता। दो लाइन की चिट्ठी लिखकर तो भेज देते। उन्हें कम से कम मेरे साथ हुए व्यवहार की निंदा तो करनी चाहिए थी। लोकतंत्र के मंदिर में हुई उस घटना की प्रधानमंत्री निंदा तो कर ही सकते थे।

उन्होंने कहा कि दोहरे मापदंड से लोकतंत्र और देश को नहीं चलाया जा सकता। यदि आपको इसी तरह देश को चलाना है तो आपको भाजपा संसदीय दल की बैठक में ही सबकुछ तय कर लेना चाहिए था। संसद से 141 सांसदों को निलंबित करने की क्या जरूरत थी। उल्लेखनीय है कि जिन सांसदों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है उनमें दानिश अली भी शामिल हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story