×

दार्जिलिंग बंद : ईद के मद्देनजर जीजेएम की मुस्लिमों को 12 घंटे की राहत

पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र में जारी अनिश्चितकालीन बंद के बीच गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) नेतृत्व ने रविवार को कहा कि सोमवार को मुस्लिम समुदाय के ईद के मद्देनजर बंद में आंशिक तौर पर 12 घंटे की ढील दी गई है।

tiwarishalini
Published on: 25 Jun 2017 11:58 AM GMT
दार्जिलिंग बंद : ईद के मद्देनजर जीजेएम की मुस्लिमों को 12 घंटे की राहत
X
दार्जिलिंग बंद : ईद के मद्देनजर जीजेएम की मुस्लिमों को 12 घंटे की राहत

दार्जिलिंग: पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र दार्जिलिंग में जारी अनिश्चितकालीन बंद के बीच गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) नेतृत्व ने रविवार को कहा कि सोमवार को मुस्लिम समुदाय के ईद के मद्देनजर बंद में आंशिक तौर पर 12 घंटे की ढील दी गई है। हालांकि, जीजेएम ने कहा कि वाहनों को चलाने की छूट मुस्लिम समुदाय के लिए ही होगी, आम लोगों के लिए नहीं।

जीजेएम के सहायक महासचिव बिनय तमांग ने आईएएनएस से कहा, "यहां ईद के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लिए बंद में आंशिक ढील दी गई है। हमने ढील के संबंध में दार्जिलिंग के इमाम और कुर्सियांग के इमाम से संपर्क किया है।"

यह भी पढ़ें ... सुलगता दार्जलिंग: GJM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, इंटरनेट सेवाएं तीसरे दिन भी बंद

उन्होंने कहा, "इस त्योहार के महत्व को ध्यान में रखते हुए मुस्लिम लोगों को आंशिक तौर पर छूट होगी। हालांकि, यह आम लोगों के लिए नहीं है।"

इस बीच, जीजेएम प्रायोजित अनिश्चितकालीन बंद के 11वें दिन पहाड़ी क्षेत्र में दवा की दुकानों को छोड़कर सभी होटल और दुकानें बंद रहीं। इस तरह खूबसूरत पर्यटक स्थल वीरान रहा।

यह भी पढ़ें ... राजनीतिक लाभ के लिए दार्जिलिंग समस्या नहीं सुलझा रहीं ममता : भाजपा

दार्जिलिंग में जीजेएम कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में रविवार सुबह बहुत से लोगों ने चौक बाजार से सिंगमारी के लिए रैली निकाली। वे हाथों में राष्ट्रध्वज लिए थे और गोरखालैंड के समर्थन में नारे लगा रहे थे।

कार्यकर्ताओं ने सिंगमारी के जीजेएम पार्टी कार्यालय को फिर से खोला। यह कार्यालय 17 जून को पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प के बाद से बंद था।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story