MP के दतिया में गहरी खाई में जा गिरी ट्रैक्टर-ट्रॉली, 5 की मौत 19 घायल, परिवार व गांव में मचा कोहराम

Datia News: दीसवार गांव के करीब 200 लोगों एक साथ रतनगढ़ माता मंदिर पर जवारे चढ़ाने जा रहे थे। ग्राम कुरेथा और मैथाना-पाली की पुलिया पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर करीब 15 फीट नीचे जा गिरी।

Viren Singh
Published on: 14 Jun 2024 4:57 AM GMT
Datia News
X

Datia News (सोशल मीडिया) 

Datia News: मध्य प्रदेश के दतिया जिले में शुक्रवार को भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन लोग सहित पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 19 से अधिक लोग घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल, करीब 200 लोग छह टैक्टर की ट्रॉली में सवार होकर रतनगढ़ माता मंदिर पर जवारे चढ़ाने जा रहे थे, तभी जिले के दुरसड़ा थाना क्षेत्र के जोरा मैथाना पाली गांव के पास सुबह 5 बजे वक्त एक ट्रॉली 15 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इसमें एक परिवार के तीन लोग सहित 5 लोगों की मौत गई। पटली ट्रॉली में करीब 30 लोग सवार थे।

5 लोगों को तत्काल मौत, घायल अस्पताल में भर्ती

इस घटना की जानकारी मिलते ही दतिया पुलिस तत्काल प्रभाव से दुर्घटना स्थल पर पहुंच कर राहत बचाव कार्य शुरू किया और सभी घायलों और मृतकों को गहरी खाई से बाहर निकाला। घायलों को इलाज के लिए तुरंत अस्पातल रवाना किया गया। दतिया एसपी ने कहा कि भांडेर थाना क्षेत्र के ग्राम कुरेथा और मैथाना- पाली की पुलिया के बीच ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने की सूचना पर तत्काल घटना स्थल पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया। घायलों को उपचार के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है। चिकित्सकों को सभी घायलों के बेहतर इलाज के दिशा-निर्देश दिए हैं।

इस वजह से हुआ हादसा, 200 लोग छह ट्रॉली से जा रहे थे मंदिर

जानकारी के मुताबिक, दीसवार गांव के करीब 200 लोगों एक साथ रतनगढ़ माता मंदिर पर जवारे चढ़ाने जा रहे थे। यह सभी छह ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर एक साथ निकले थे।ग्राम कुरेथा और मैथाना-पाली की पुलिया पर एक ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर करीब 15 फीट नीचे जा गिरी। ट्रॉली में 30 लोग सवार थे। इसमें 5 लोगों की मौत मौके पर ही गई। 19 से अधिक लोग घायल हुए। इस हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई, जिसमें 2 लड़कियां और एक महिला शामिल हैं। हादसे की खबर मिलते ही परिवार और पूरे गांव में मामत का माहौल छाया हुआ है। 5 लोगों की मौत में तीन लड़कियां और दो महिलाएं शामिल हैं।

दो बेटियों के साथ मां की मौत

इस हादसे में घायल हुए लोगों को हाल चाल जाने के लिए दतिया पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र मिश्रा जिला अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने घायलों से मिलकर पूरे हादसे की जानकारी ली। पांच मृतकों की पहचान क्रांति (17) पिता नवल किशोर, कामनी (19) पिता नवर किशोर और सीमा (30) पत्नी नवल किशोर की मौत हो गई, जोकि एक ही परिवार की थीं और दो बेटियां और एक मां थी। दो अन्य मृतकों की पहचान रोशनी (17) पिता रमेश अहिरवार और सोनम (11) पिता चंदन अहिरवार के रूप में हुई है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story