×

दीनदयाल जयंती: मोदी का विपक्ष पर वार, बोले- किसानों का कर रहे इस्तेमाल

आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है। वे भारतीय जनसंघ के जनक थे। इस मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

Newstrack
Published on: 25 Sep 2020 6:46 AM GMT
दीनदयाल जयंती: मोदी का विपक्ष पर वार, बोले- किसानों का कर रहे इस्तेमाल
X
दीनदयाल जयंती: मोदी का विपक्ष पर वार, बोले- किसानों का कर रहे इस्तेमाल

नई दिल्ली: आज पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है। वे भारतीय जनसंघ के जनक थे। इस मौके पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना संकट काल में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने लोगों की सेवा की, कुछ कोरोना से संक्रमित हुए और कुछ की जान भी चली गई। यह एक एक बहुत बड़ा सराहनीय काम है। भारतीय जनता पार्टी के मुख्य कार्यालय पर ये कार्यक्रम हुआ। जहां बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत पार्टी के बड़े नेता शामिल रहे।

किसानों के नाम पर कई नारे लगे

देश में कृषि बिल को लेकर मचे बवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि बीते दिनों में हमारी सरकार ने युवा और किसानों के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं। पीएम बोले कि लोगों के जीवन में सरकार जितना कम दखल देगी, उतना बेहतर होगा। आजादी के कई साल बाद तक किसानों के नाम पर कई नारे लगे, लेकिन उनके नारे खोखले थे।

ये भी देखें: आज होंगे बड़े खुलासेः एनसीबी को मिली रकुल-रिया की चैट, होगी पूछताछ

कृषि बिल से छोटे किसानों को सबसे अधिक फायदा

पीएम मोदी ने कहा कि कृषि बिल से छोटे किसानों को सबसे अधिक फायदा होगा। पीएम ने कहा कि अब किसान की मर्जी है कि वो कहीं पर भी फसल बेचे, जहां पर किसान को अधिक दाम मिलेगा वो वहां बेच सकेगा। बीजेपी के कार्यकर्ताओं को आसान भाषा में किसानों को समझाना होगा।

किसानों को कानूनों में उलझाकर रखा गया

कुछ लोगों ने राष्ट्रहित के बजाय खुद के हित को सर्वोपरि रखा। किसानों को कानूनों में उलझाकर रखा गया, जिसकी वजह से वो अपनी फसल कहीं बेच नहीं पा रहा था। पीएम ने कहा कि हमने MSP में रिकॉर्ड बढ़ोतरी की। अबतक एक लाख करोड़ रुपये से अधिक किसानों को दिए जा चुके हैं। पीएम ने कहा कि यूपीए सरकार ने सिर्फ 20 लाख करोड़ का ऋण किसानों को दिया था, लेकिन हमारी सरकार ने 35 लाख करोड़ से अधिक का लोन दिया।

ये भी देखें: चीन ने सीमा पर तैनात की मिसाइल, भारत ने ऐसे दिया तगड़ा जवाब, कांपा ड्रैगन

दीनदयाल जी ने भारत के स्वयं के मॉडल की बात कही थी- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी बोले कि देश के अलग-अलग हिस्से में पार्टी के कार्यकर्ता दिन-रात लोगों की सेवा में जुटे रहे। पीएम ने कहा कि दीनदयाल जी ने ही भारत की राष्ट्रनीति, अर्थनीति पर मुखरता से अपनी बात कही थी। जब आजाद भारत निर्माण के लिए विदेशी मॉडल को अपनाने पर जोर था, उस वक्त दीनदयाल जी ने भारत के स्वयं के मॉडल की बात कही थी।

Newstrack

Newstrack

Next Story