×

Defamation Case: क्या तेजस्वी यादव के खिलाफ भी होगी मानहानि? अदालत आज सुनाएगी फैसला

Defamation Case: अहमदाबाद कोर्ट तथ्यों की जांच के बाद आज सोमवार को इस बात का फैसला कर सकती है कि तेजस्वी यादव के खिलाफ मानहानि का मामला बनता है या नहीं। यदि मानहानि का मामला हुआ तो कोर्ट तेजस्वी यादव को समन भी जारी कर सकती है।

Jugul Kishor
Published on: 8 May 2023 12:31 PM GMT
Defamation Case: क्या तेजस्वी यादव के खिलाफ भी होगी मानहानि? अदालत आज सुनाएगी फैसला
X
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (सोशल मीडिया)

Defamation Case: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ अहमदाबाद में चल रहे मामले में आज सोमवार (8 मई) सुनवाई होनी है। बता दें कि मानहानि के मामले में पहली सुनवाई (1 मई) को हुई थी। करीब पांच मिनट तक मामले की सुनवाई हुई थी, कोर्ट ने दोनों पक्षों के बयानों को सुना था। सुनवाई के दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के वकील ने कुछ समय मांगा था। इस पर कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 8 मई को अगली तारीख दी थी। बता दें कि तेजस्वी यादव के खिलाफ मानहानि की ये याचिका गुजरातियों को ठग कहने के मामलें में सामाजिक कार्यकर्ता हरेश मेहता ने अहमदाबाद कोर्ट में दर्ज करवाई थी।

कोर्ट आज तय करेगी मानहानि हुई या नहीं

कोर्ट तथ्यों की जांच के बाद आज सोमवार को इस बात का फैसला कर सकती है कि तेजस्वी यादव के खिलाफ मानहानि का मामला बनता है या नहीं। यदि मानहानि का मामला हुआ तो कोर्ट तेजस्वी यादव को समन भी जारी कर सकती है।

जानें क्या है पूरा मामला?

बता दें कि तेजस्वी यादव ने पिछले महीने के आखिरी सप्ताह में नीरव मोदी को लेकर आई एक खबर पर गुजरातियों पर टिप्पणी की थी। तेजस्वी यादव ने कहा था कि आज देस के हालात में केवल गुजराती ही ठग हो सकते हैं। उनके ठग को माफ भी कर दिया जाएगा। एलआईसी, बैंक का पैसा दे दो भाग जाएगा कौन जिम्मेदार होगा, कुछ नहीं पता। इसी बयान के बाद सामाजिक कार्यकर्ता हरेश मेहता ने 26 अप्रैल को अहमदाबाद की कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हरेश मेहता ने कहा था कि तेजस्वी यादव के द्वारा इस तरह के बयान देने से गुजरात से बाहर गुजरातियों को लोग शंका की नजर से देखने लगेंगे। जिस पर 1 मई को अहमदाबाद की मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में सुनवाई भी हुई थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story