×

Rajnath Singh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए कोविड पॉज़िटिव, डॉक्टरों की निगरानी में घर पर क्वारंटीन

Rajnath Singh: कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। गुरुवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

Snigdha Singh
Published on: 20 April 2023 1:41 PM GMT (Updated on: 20 April 2023 2:27 PM GMT)
Rajnath Singh: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हुए कोविड पॉज़िटिव, डॉक्टरों की निगरानी में घर पर क्वारंटीन
X
राजनाथ सिंह हुए कोविड पॉजिटिव (फोटो- सोशल मीडिया)

Rajnath Singh: देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इससे उनका एयर फ़ोर्स कॉन्फ़्रेन्स, नई दिल्ली के कार्यक्रम रद्द हो गया। वर्तमान में रक्षा मंत्री डॉक्टर की निगरानी में फिलहाल रक्षामंत्री घर पर क्वारंटीन है। उनके जल्द ठीक होने की आशंका जताई जा रही है। रक्षा मंत्रालय की टीम ने ही जांच कर बताया कि सबकुछ सामान्य है।

देशभर में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है। लेकिन लोग अभी भी लापरवाही कर रहें हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार जांचों की संख्या बढ़ाने के साथ साथ लोगों से मास्क लगाने की भी अपील की जा रही। लोग कोरोना का खौफ भूलकर बिना मास्क के घूम रहे हैं। इन दिनों रोजाना देशभर में 10 हजार से अधिक केस आ रहे हैं। सबसे अधिक कोरोना केरल और दिल्ली में फैल रहा है। वहीं, कोरोना के लेकर आईआईटी कानपुर के प्रोफेसर डॉ मणींद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि मई में एक दिन 50 हजार से अधिक केस आएंगे। इसके वाबजूद भी लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं। कोरोना संक्रमित दर में भी इजाफा हुआ है। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के इस वैरिएंट फिलहाल स्थिति ठीक है। किसी को ज्यादा समस्या नहीं हो रही है।

24 घंटे में कोरोना से 29 मौतें

कोरोना से मौतों का सिलसिला भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 29 मौतें हो गई है। जबकि 12591 नए मरीज मिले हैं। यूपी के लखनऊ में एक दिन में 167 मामले सामने आयें हैं। वहीं गौतमबुद्ध नगर में142, गाजियाबाद में 117, मेरठ 28 और वाराणसी में 24 नए रोगी मिले हैं। इसके अलावा इस दौरान प्रदेश में 613 संक्रमित लोग स्वस्थ भी हुए हैं। प्रदेश में रिकवरी रेट 98.7 फीसदी है। कोरोना वायरस के कुल 4,298 मामले सक्रिय हैं। सबसे ज्यादा लखनऊ में 1,036 मामले सक्रिय हैं।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story