×

तमिलनाडु में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला, कही ऐसी बात

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम का जिक्र करते हुए जनता से पूछा कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति बनाया। वह तमिलनाडु का सम्मान नहीं था?

Aditya Mishra
Published on: 21 Feb 2021 1:05 PM GMT
तमिलनाडु में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर बोला जोरदार हमला, कही ऐसी बात
X
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्ष 1974 में जब कांग्रेस सरकार ने श्रीलंका कच्छेवु द्वीप छोड़ दिया था, तब वाजपेयी ने इस फैसले की भर्त्सना की थी।

सलेम: देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के बाद भारत एक अलग विकास की कहानी लिख रहा है। देश में दिन—प्रतिदिन विदेशी निवेश बढ़ रहा है, जिसके कारण शेयर बाजार में जमकर उछाल आ रहा है।

ये बातें राजनाथ सिंह ने आज तमिलनाडु के सलेम में कही। राजनाथ यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

रक्षामंत्री ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मातृभाष दिवस पर मैं तमिल में अधिक बोलना चाहता था, लेकिन तमिल बात नहीं करने के लिए माफी मांगना चाहता हूं।

महंगा हुआ रेल सफर: यात्रियों को लगा जोरदार झटका, अब आपको देने होंगे डबल पैसे

Rajnath Singh रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो: सोशल मीडिया)

क्या कलाम को राष्ट्रपति बनाना तमिलनाडु का सम्मान नहीं था: राजनाथ

राजनाथ ने डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम का जिक्र करते हुए जनता से पूछा कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम को राष्ट्रपति बनाया। वह तमिलनाडु का सम्मान नहीं था?

उन्होंने यहां पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्ष 1974 में जब कांग्रेस सरकार ने श्रीलंका कच्छेवु द्वीप छोड़ दिया था, तब वाजपेयी ने इस फैसले की भर्त्सना की थी और इसके खिलाफ देश की शीर्ष अदालत में जाने की बात कही थी।

उन्होंने तमिलनाडू की पूर्व सीएम जयललिता को याद करते हुए कहा, भाजपा इस बाद को कभी भी भूल नहीं सकती कि वह तमिलनाडु की बेटी पुरुची थलाइवी जया अम्मा थीं, जिन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की पहली सरकार का समर्थन किया था। भाजपा के नेता आज तक उस बात याद रखें हुए हैं।

भारत-चीन पर बड़ी खबर: चुशुल-मोल्डी सीमा पर ही क्यों हो रही वार्ता, पढ़ें पूरी खबर

Rajnath Singh रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो: सोशल मीडिया)

गांव और शहरी इंफ्रास्ट्रक्चर पर हम 100 लाख करोड़ रुपये खर्च करने जा रहे हैं: राजनाथ

उन्होंने कहा कि गांव और शहरी इंफ्रास्ट्रक्चर पर हम 100 लाख करोड़ रुपये खर्च करने जा रहे हैं। मैं अपने तमिलनाडु के दोस्तों को जानकारी देना चाहता हूं कि सेलम चेन्नई एक्सप्रेसवे के निर्माण की बोली 2021-22 में शुरू होने वाली है।

उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही उन योजनाओं का भी जिक्र किया। जिसके जरिए ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार हो रहा है। राजनाथ सिंह ने कहा, 'गांव की अर्थव्यवस्था को विकसित बनाने के लिए हम गांव में पक्की सड़के बनाने का काम तेजी से कर रहे हैं।

किसान सम्मान निधि के अंतर्गत किसानों के खाते में हर साल 6,000 रुपये डालने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया हैं।

25 फरवरी को तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

भाजपा ने राज्य की सत्ताधारी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। तमिलनाडु के भाजपा अध्यक्ष एल मुरुगन ने पिछले दिनों कहा था कि जल्द ही दोनों दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो जाएगा।

उन्होंने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 फरवरी को तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। तमिलनाडु विधानसभा का चुनाव इस साल अप्रैल मई में होना है।

यहां आज हो रही भारी बारिश, 9वीं तक के सभी स्कूल 22 तक बंद, जानें देश भर का हाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story