पूर्व सैनिक दिवस: राजनाथ सिंह ने जवानों को किया सलाम, दी श्रद्धांजलि

पूर्व सैनिक दिवस (Veterans Day) कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे सेना के जवानों ने जिस शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया है वह अभूतपूर्व है। हम भारत के सम्मान पर किसी भी तरह आँच नहीं आने देंगे।

Published by SK Gautam Published: January 14, 2021 | 4:56 pm
Modified: January 14, 2021 | 4:59 pm
rajnath singh

पूर्व सैनिक दिवस: राजनाथ सिंग ने जवानों को किया सलाम, दी श्रद्धांजलि-(courtesy-social media)

बेंगलुरु: देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज कर्नाटक के दौरे पर हैं। उन्होंने गुरुवार को वेटरंस दिवस पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने सेवानिवृत सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा कि “एक बार सैनिक बन जाने के बाद हमारे जवान हमेशा के लिए सैनिक बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा समाज इन सशस्त्र बलों के दिग्गजों से प्रेरणा लेता है और देश के लिए उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को हमेशा याद किया जाएगा।”

हम भारत के सम्मान पर आंच नहीं आने देंगे-रक्षा मंत्री

पूर्व सैनिक दिवस (Veterans Day) कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि हमारे सेना के जवानों ने जिस शौर्य और पराक्रम का परिचय दिया है वह अभूतपूर्व है। हम भारत के सम्मान पर किसी भी तरह आँच नहीं आने देंगे। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी में एक कहावत है कि ‘Once a soldier, Always a Soldier’ यह ‘वेटरेंस डे’ हमें याद दिलाता है उन Sacrifices की जो आपने और आपके परिवार ने आपके द्वारा की गई देश की सेवा के दौरान दी है।

देश सेवा की कोई कीमत नहीं लगाई जा सकती-रक्षा मंत्री

कार्यक्रम में बोलते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कहा कि मेरा हमेशा प्रयास रहता है कि आप लोगों के लिए मैं हमेशा कुछ न कुछ करूं। हालांकि आप लोगों के द्वारा किए गए सेवाओं की कोई कीमत नहीं लगाई जा सकती है, पर सरकार का हमेशा प्रयास रहता है कि वह आप के और आपके परिवार के सम्मान और देखभाल में जितना हो सके वह करे।

Veterans Day

ये भी देखें: रहस्य राम सेतु का: अब बाहर आएगी सच्चाई, पानी के नीचे चलेगी रिसर्च

 सैनिकों के लिए “वन रैंक वन पेंशन” योजना लागू की गई

राजनाथ सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने भारतीय सेना और सैनिकों के लिए दशकों से लम्बित पड़ी “वन रैंक वन पेंशन” योजना को अपने पहले कार्यकाल के दौरान लागू किया। पिछले साल लालकिले से CDS के गठन की घोषणा की गई। इस निर्णय से सुरक्षा बलों के बीच संयुत बढ़ी है।

ये भी देखें: SC को धन्यवाद देते हुए इस बड़े किसान नेता ने 4 सदस्यीय कमेटी से नाम लिया वापस

 दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App