×

...तो भारत आतंकियों को पाकिस्तान में घुसकर मारेगा, इंटरनेशनल मीडिया के दावे पर रक्षा मंत्री का बयान

Rajnath Singh News: राजनाथ सिंह ने कहा, अगर कोई आतंकवादी देश की शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 6 April 2024 3:06 AM GMT
Defense Minister Rajnath Singh
X

Defense Minister Rajnath Singh  (photo: social media )

Rajnath Singh News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इंटरनेशनल मीडिया के दावे पर भारत का रूख स्पष्ट करते हुए कहा कि सरकार देश की शांति में खलल डालने की कोशिश करने वाले आतंकवादियों को नहीं बख्शेगी और चाहे वे पाकिस्तान में ही क्यों न छिपे हों, उनका हिसाब-किताब करेगी। एक निजी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 20 आतंकवादियों को मारा है? कोई भी आतंकवादी हमारे पड़ोसी देश से अगर भारत को परेशान करेगा या परेशान करने की कोशिश करेगा, या यहां पर आतंकवादी हरकतें करेगा, तो उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे। यदि वो भाग कर पाकिस्तान में जाएगा, तो वहां भी घुस कर मारेंगे। उन्होंने कहा, भारत ने कभी भी किसी देश के क्षेत्र पर कब्जा करने की कोशिश नहीं की है। ये भारत का चरित्र है, लेकिन भारत को बार-बार कोई आंख दिखाएगा, यहां आ कर आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने की कोशिश करेगा, तो उसकी खैर नहीं है। रक्षा मंत्री ब्रिटिश अखबार ‘द गार्डियन‘ की उस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें भारत द्वारा पाकिस्तान में टारगेटेड किलिंग्स को अंजाम देने का दावा किया गया है। रिपोर्ट में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारियों के हवाले से दावा किया गया है कि भारत ने उन लोगों को निशाना बनाने की नीति लागू की है, जिन्हें वह अपने प्रति शत्रुतापूर्ण मानता है और 2019 के पुलवामा हमले के बाद से भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ने इस तरह के (भारत के खिलाफ साजिश रचने वाले) कम से कम 20 लोगों का खात्मा किया है।

भारत विरोधी प्रोपेगेंडा करार दिया है

राजनाथ सिंह की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब भारत ने द गार्डियन की रिपोर्ट का खंडन किया है। भारत के विदेश मंत्रालय ने रिपोर्ट में लगाए गए आरोपों को झूठा, दुर्भावनापूर्ण और भारत विरोधी प्रोपेगेंडा करार दिया है। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी कई मौको पर कहा है कि अन्य देशों में लक्षित हत्याएं भारत सरकार की नीति का हिस्सा नहीं है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि नई दिल्ली अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने का इरादा रखती है, उन्होंने कहा कि भारत ने कभी किसी देश पर हमला नहीं किया।

ये भारत का चरित्र है

भारत ने कभी भी किसी देश के क्षेत्र पर कब्जा करने की कोशिश नहीं की है। ये भारत का चरित्र है, लेकिन भारत को बार-बार कोई आंख दिखाएगा, यहां आ कर आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने की कोशिश करेगा, तो उसकी खैर नहीं है। अगर कोई भारत या उसकी शांति को खतरा पहुंचाता है, तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने जो भी कहा है वह बिल्कुल सच है। भारत एक शक्तिशाली राष्ट्र है और पाकिस्तान भी यह समझने लगा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story