×

Liquor Price in Delhi 2022: अब खतम शराब पर बंपर ऑफर्स! यूपी-हरियाणा वालों की होगी बल्ले-बल्ले

Liquor Price in Delhi 2022: राजधानी दिल्ली में अभी तक जो भी ऑफर्स शराब पर दिए जा रहे थे, उन सभी पर से ऑफर्स को हटा दिया गया है। इस बारे में बताया जा रहा है कि दिल्ली अब वापस पुरानी आबकारी नीति अपनाने की तैयारी कर रही है।

Vidushi Mishra
Written By Vidushi Mishra
Published on: 1 Aug 2022 12:23 PM GMT
liquor
X

शराब की खरीदारी के लिए लगी लंबी कतारें (फोटो- सोशल मीडिया)

Liquor Price in Delhi 2022: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इस साल बीते फरवरी के महीने से ही शराब यानी एल्कोहल पर एक से बढ़कर एक बंपर ऑफर्स दिए जा रहे थे। इन ऑफर्स में कभी एक के साथ एक शराब की बोतल फ्री में बांटी गई, तो वहीं शराब पर जबरदस्त ऑफर्स दिए। तो इस हिसाब से एल्कोहल लवर्स शराब पीने वालों के तो मजे थे। कहीं पर भी ऑफर लगने पर एनसीआर के लोग दिल्ली में जा रहे शराब ले रहे हैं गाजियाबाद से लोग शराब लेने दिल्ली आ रहे थे। लेकिन अब शराबप्रेमियों के लिए दिक्कतों शुरू हो गई हैं।

जीं हां राजधानी दिल्ली में अभी तक जो भी ऑफर्स शराब पर दिए जा रहे थे, उन सभी पर से ऑफर्स को हटा दिया गया है। इस बारे में बताया जा रहा है कि दिल्ली अब वापस पुरानी आबकारी नीति अपनाने की तैयारी कर रही है।

शराब की दुकानों पर ताला

जिसके चलते अब दिल्ली सरकार की तरफ से एक्साइज पॉलिसी (2021-22) को दो महीने के लिए बढ़ाए जाने के बाद दिल्ली में शराब की दुकानें पर शराब की बोतलों की बजाए लटकता हुआ ताला दिखाई दे रहा है।

ऐसे में दिल्ली सरकार के शराब के फैसले पर एलजी वीके सक्सेना की मुहर नहीं लगने से आज अघोषित 'ड्राई डे' हो गया है। दरअसल राजधानी दिल्ली में एक्साइज पॉलिसी 31 जुलाई को खत्म हो गई है। जिसकी वजह से मुहर लगने तक शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी।

इसके अलावा दिल्ली में शराब पर फरवरी से अभी तक जो भी डिस्काउंट और ऑफर्स दिए जा रहे थे, उन्हें जल्द ही बंद कर दिया जाएगा। ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली सरकार अब वापस पुरानी आबकारी नीति को लागू करने तैयारियों पर लगी हुई है। जिसके तहत अब सरकारी और प्राइवेट दोनों तरह की शराब की दुकानें तो होंगी पर उन दुकानों में शराब पर कोई छूट नहीं मिलेगी।

बता दें, कि दिल्ली में बंपर ऑफर्स खत्म होने के बाद शराब का सबसे ज्यादा फायदा एनसीआर और हरियाणा को होगा। जिसके चलते ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि दिल्ली में डिस्काउंट खत्म होने के बाद हरियाणा और यूपी की शराब की दुकानों पर फिर से भीड़ देखने को मिलेगी।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story