Delhi Weather: राजधानी में फिर बढ़ने लगा तापमान, जानें रविवार को कैसा रहेगा Delhi-NCR का मौसम

Delhi Weather : दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता (Air Quality In Delhi-Ncr) खराब दर्ज की गई। माना जा रहा है कि अभी एक-दो दिन यह खराब ही रहेगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 May 2022 1:21 PM GMT
temperature starts increasing again in delhi ncr
X

Weather In Delhi

Weather In Delhi : देश की राजधानी दिल्ली (Delhi Weather) में एक बार फिर तेज गर्मी का सितम शुरू हो गया है। इस हफ्ते बीते सोमवार को तेज आंधी-तूफान के बाद तीन घंटे तक हुई मूसलाधार बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी में तापमान (Temperature In Delhi) नीचे चला गया था। बारिश की वजह से मौसम सुहावना था। मगर, अब इसमें बदलाव आने लगा है। दरअसल, दिल्ली-एनसीआर का मौसम (Delhi-NCR Weather) अब पूरी तरह शुष्क हो गया है। ऐसे में गर्मी फिर अपने तेवर दिखाने लगी है।

रविवार को ऐसा रहेगा मौसम

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने भी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी की आशंका जताई है। हालांकि, इस दौरान लू चलने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, रविवार को दिल्ली में आंशिक बादल (Partly Cloudy) छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 41 से 43 डिग्री तक पहुंच सकता है। इसके बाद 31 मई को अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक दर्ज होगा।

गर्मी फिर परेशान करेगी

बीते दिनों हुई भारी बारिश के बाद गर्मी से मिली राहत का दौर अब खत्म होने को है। एक बार फिर गर्मी अपने तेवर दिखाने के लिए तैयार बैठी है। तापमान और धूप की चुभन फिर से परेशान करेगी। हालांकि, रविवार को आंशिक बादल छाए रहेंगे। मगर, अधिकतम तापमान 41 डिग्री को पार कर सकता है। अगले कुछ दिन तक मौसम शुष्क (Dry Weather) ही रहने की संभावना है।

हवा की गुणवत्ता खराब

वहीं कल यानी शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता (Air Quality In Delhi-Ncr) खराब दर्ज की गई। माना जा रहा है कि अभी एक-दो दिन यह खराब ही रहेगी। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (Central Pollution Control Board) के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 206 रहा। एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 255, गाजियाबाद का 201, ग्रेटर नोएडा का 220, गुरुग्राम का 226 और नोएडा का 220 दर्ज किया गया। बता दें कि दिल्ली की वायु गुणवत्ता हमेशा से एक चिंता का विषय रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story