×

Delhi: जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग घटनाओं पर AAP का प्रदर्शन, CM केजरीवाल ने BJP पर बोला हमला

Delhi: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कश्मीर में जारी टारगेट किलिंग को घटनाओं को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उनपर नाकामी के कई सवाल उठाए।

Rajat Verma
Published on: 5 Jun 2022 8:06 AM GMT
Arvind Kejriwal
X

अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल शासित आम आदमी पार्टी ने रविवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर कश्मीर घाटी में घटित हुई टारगेट किलिंग की घटनाओं को लेकर प्रदर्शन करते हुए भाजपा के खिलाफ नारे लगाए। इस दौरान दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कश्मीर में जारी टारगेट किलिंग को घटनाओं को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उनपर नाकामी के कई सवाल उठाए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा सरकार शासन चलाने में असफल हुई है और उनकी असफलताओं का ही नतीजा है की आज कश्मीर में आम नागरिक आतंकियों के टारगेट किलिंग का निशाना बना रहे हैं।

आम नागरिकों और कश्मीरी पंडित बने निशाना

बीते दिनों भारतीय खुफिया एजेंसियों ने जम्मू-कश्मीर में घटित हो रही टारगेट किलिंग की घटनाओं में पाकिस्तान का हाथ बताते हुए इसकी योजना बीते साल PoK में रची जाने की खबर दी थी। भारतीय खुफिया और जांच एजेंसियों ने हाल ही में इस बात को लेकर पुख्ता दावा किया है।

दरअसल, आपको बता दें कि टारगेट किलिंग के चलते बीते कुछ समय में आतंकियों द्वारा घाटी में रह रहे आम नागरिकों और ज़्यादातर कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जा रहा है।

आपको ज्ञात करा दें कि बीते गुरुवार को कुलगाम स्थित एक बैंक में घुसकर आतंकी ने मैनेजर की गोली मारकर हत्या कर दी तथा इससे कुछ दिनों पहले ही एक महिला स्कूल टीचर की भी आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकियों द्वारा टारगेट किलिंग के ज़रिए जम्मू-कश्मीर के आम नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है।

केंद्र सरकार द्वारा अब इन घटनाओं को संज्ञान में लेते हुए आतंकियों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाने की योजना बनाई जा रही है। इसके तहत कश्मीर में बढ़ रही इस टारगेट किलिंग की घटनाओं को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बीते दिनों जम्मू-कश्मीर की समग्र समीक्षा की गई।

इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अतिरिक्त राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, खुफिया एजेंसी के प्रमुख के प्रमुख और डीजीपी शामिल रहे। इस दौरान अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित हुई इस बैठक के ज़रिए घाटी में जारी इन घटनाओं पर रोक लगाकर को लेकर योजना बनाने पर चर्चा हुई।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story