×

दिल्ली में राम लहर: आम आदमी पार्टी ने सभी क्षेत्रों में किया सुंदरकांड का पाठ, भाजपा और ओवैसी ने बोला केजरीवाल पर हमला

AAP Sundarkand Path: दिल्ली के मंत्री और आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने चिराग में आयोजित सुंदरकांड के पाठ के आयोजन में हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी पत्नी के साथ रोहिणी में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 16 Jan 2024 9:37 AM GMT
AAP Sundarkand Path
X

AAP leader Saurabh Bhardwaj  (photo: social media )

AAP Sundarkand Path: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का असर देश के दूसरे इलाकों में भी दिखने लगा है। भाजपा के हिंदुत्व कार्ड का जवाब देने के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से आज दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया गया है। दिल्ली में आप के सभी वरिष्ठ नेता इस आयोजन में हिस्सा ले रहे हैं।

दिल्ली के मंत्री और आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने चिराग में आयोजित सुंदरकांड के पाठ के आयोजन में हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी पत्नी के साथ रोहिणी में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। आप की ओर से किए जा रहे इस आयोजन पर भारतीय जनता पार्टी और एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने हमला बोला है।

सभी विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड का पाठ

आम आदमी पार्टी की ओर से सोमवार को दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्र में सुंदरकांड के पाठ का आयोजन करने का ऐलान किया गया था। आप नेता सौरभ भारद्वाज का कहना था कि इस आयोजन में आप के नेता, पार्षद और कार्यकर्ता सभी हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि पार्टी के नेताओं को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों के मंदिरों में सुंदरकांड के पाठ का आयोजन करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हर महीने के पहले मंगलवार को इस तरह का आयोजन करने की तैयारी है।

इसी कड़ी में आज मंगलवार को दिल्ली के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया गया। इस मौके पर सौरभ भारद्वाज ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण मिला या नहीं, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है मगर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में दिल्ली सरकार की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर आप किसी पार्टी को हिंदू धर्म के ठेकेदारी दे दोगे तो वह पार्टी उसे सहर्ष झपट लेगी।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग अधूरे मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि चुनाव के कारण अधूरे मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है मगर हम इस कार्यक्रम का विरोध नहीं कर रहे हैं।

भाजपा ने बोला केजरीवाल पर हमला

वहीं भाजपा प्रवक्ता बांसुरी स्वराज ने आप की ओर से सुंदरकांड के पाठ के आयोजन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल को भगवान राम और सुंदरकांड के पाठ की याद आ जाती है। एमसीडी चुनाव से पहले भी उन्होंने सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया था और अब लोकसभा चुनाव से पहले भी इस तरह का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल को इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि क्या वे अपने मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को भी इस आयोजन में शामिल कर रहे हैं? राजेंद्र पाल गौतम हर मंच से सनातन धर्म का विरोध करते हुए नजर आते हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन के सहयोगी हैं जो सनातन धर्म की तुलना बीमारी से करते रहे हैं।

ओवैसी ने भी आप को घेरा

इस बीच एआईएमआईएम के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी आप के इस आयोजन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आप को छोटा रिचार्ज बताते हुए कहा कि अब दिल्ली सरकार की ओर से हर मंगलवार को सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। ऐसे में आप को जवाब देना चाहिए कि वह आखिरकार भाजपा से अलग कैसे है? सच्चाई तो यह है कि आप भी नरेंद्र मोदी की राह पर चल रही है।

ओवैसी के आरोपों का जवाब देते हुए आप नेता और सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि हमें किसी से सर्टिफिकेट पानी की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रभु श्रीराम के परम भक्त हैं। कोई भी नया काम शुरू करने से पहले वे भगवान राम और बजरंगबली का आशीर्वाद लेते रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने तीर्थ यात्रा की भी शुरुआत कराई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story