×

Delhi AIIMS Fire: दिल्ली एम्स के इमरजेंसी वार्ड में लगी भीषण आग, दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर

Delhi AIIMS Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के इमरजेंसी वार्ड में सोमवार को भीषण आग लग गई है।

Jugul Kishor
Published on: 7 Aug 2023 6:53 AM GMT (Updated on: 7 Aug 2023 7:44 AM GMT)
Delhi AIIMS Fire: दिल्ली एम्स के इमरजेंसी वार्ड में लगी भीषण आग, दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर
X
Delhi AIIMS Fire (Social Media)

Delhi AIIMS Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के इमरजेंसी वार्ड में सोमवार को भीषण आग लग गई है। आग लगने से वार्ड के अंदर मरीजों के बीच हड़कंप मच गया है। वहीं, आनन-फानन में दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है और दमकलकर्मी लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना मिल रही है सभी मरीजों को इमरजेंसी वार्ड से सुरक्षित निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि आग करीब 11 बजकर 54 मिनट पर लगी।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के मुताबिक दिल्ली के इमरजेंसी वार्ड के ऊपर स्थित एंडोस्कोपी कक्ष में आग लगने की सूचना मिली थी, जिसके तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। उन्होने कहा सभी मरीजों को वार्ड से निकालकर दूसरे वार्ड में सुरक्षित शिफ्ट कर दिया गया है। आग इतनी भीषण लगी है कि धुएं का गुब्बार ऊपर तक उठता हुआ दिखाई दे रहा है। फिलहाल अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

एम्स में पहले भी लग चुकी है आग

बता दें कि इससे पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 21 जून 2021 को आग लग गई थी। उस समय आग एम्स के गेट नंबर दो के करीब कन्वर्जन ब्लाक की 9वीं मंजिल में रात के करीब दस बजे लगी थी। सूचना पर करीब 26 दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची थी। दमकल कर्मियों ने डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू फाया था। इस भीषण आग से स्पेशल कोरोना लैब में रखे सैंपल जलकर खाक हो गए थे। इसके अलावा साल 2019 में एम्स के इमरजेंसी वार्ड में आग लग गई थी। ये आग एम्स बिल्डिंग की पांचवी मंजिल पर लगी थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story