×

Ram Mandir Pran Pratistha Day: आलोचनाओं के बाद दिल्ली एम्स ने पलटा फैसला, 22 जनवरी को बंद नहीं होंगी OPD सेवाएं

Ram Mandir Pran Pratistha Day: दिल्ली एम्स ने भी सोमवार को दोपहर ढ़ाई बजे तक अपना ओपीडी बंद रखने का फैसला किया था, जिसे अब उसने वापस ले लिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Jan 2024 7:31 AM GMT (Updated on: 21 Jan 2024 9:27 AM GMT)
Delhi AIIMS OPD
X

Delhi AIIMS OPD   (photo: social media )

Ram Mandir Pran Pratistha Day: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर में उत्सव जैसा माहौल है। हर कोई 22 जनवरी की तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, जब नवनिर्मित मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसको लेकर जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं। कई राज्यों ने सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान कर रखा है। इसी क्रम में दिल्ली एम्स ने भी सोमवार को दोपहर ढ़ाई बजे तक अपना ओपीडी बंद रखने का फैसला किया था, जिसे अब उसने वापस ले लिया है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने रविवार को एक सर्कुलर जारी कर बताया कि सोमवार 22 जनवरी को भी उसकी ओपीडी सेवाएं सामान्य रूप से होगी। आउट पेशेंट विभाग मरीजों की देखभाल के लिए खुला रहेगा, ताकि उन्हें किसी भी तरह का असुविधा न हो और रोगी देखभाल की सुविधा मिल सके। सभी महत्वपूर्ण नैदानिक देखभाल सेवाएं चालू रहेंगी। सर्कुलर में अस्पताल के अधिकारियों से अनुरोध किया गया है कि वे इसकी जानकारी अपने अधीन काम करने वाले कर्मचारियों को अवश्य दें।

इससे पहले शनिवार को एम्स और सफदरजंग अस्पताल समेत केंद्र द्वारा संचालित दिल्ली के चार अस्पतालों ने ऐलान किया था कि सोमवार 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के अवसर पर दोपहर ढ़ाई बजे तक बंद रहेंगे। इस दौरान केवल आपात सेवाएं जारी रहेंगी।

एम्स के फैसले की होने लगी आलोचना

सोमवार 22 जनवरी तक एम्स समेत अन्य सरकारी अस्पतालों के दोपहर ढ़ाई बजे तक बंद रखने के फैसले की जानकारी जैसे ही फैली, इसकी आलोचना शुरू हो गई। शिवसेना यूबीटी की नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने एम्स के आदेश की कॉपी एक्स पर शेयर करते हुए तंज कसा। उन्होंने लिखा, “हेलो इंसानों, कृपया 22 तारीख को मेडिकल इमरजेंसी में न जाएं। और अगर जाना ही है तो दो बजे के बाद जाएं। दिल्ली एम्स मर्यादा पुरूषोत्तम राम के स्वागत के लिए समय निकाल रहा है। उन्होंने आगे लिखा, आश्चर्य है कि भगवान राम इस बात से सहमत होंगे कि उनके स्वागत के लिए स्वास्थ्य सेवाएं बाधित की जाएं। हे राम, हे राम ।

अपने एक अन्य ट्वीट में आरएमएल अस्पताल के फैसले पर सवाल उठाते हुए प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि RML भी इस सूची में शामिल हो गया है। वे सभी जो कहते हैं कि इसमें बड़ी बात क्या है, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इन अस्पतालों द्वारा दी जाने वाली ओपीडी और आपातकालीन सेवाओं को देखें और जानें कि कैसे दूर-दराज के शहरों से लोग अपनी सलाह/उपचार पाने के लिए केवल कुछ घंटों के लिए नहीं बल्कि कई दिनों तक कतार में लगे रहते हैं। उन्होंने दिल्ली एम्स हमला बोलते हुए एक के बाद एक ट्वीट किए हैं।

बता दें कि देश के लगभग सभी बीजेपी और एनडीए शासित राज्यों ने 22 जनवरी को सरकारी दफ्तर, स्कूल और अन्य सरकारी संस्थानों में अवकाश की घोषणा की है। एम्स भुवनेश्वर ने भी आधे दिनों की छुट्टी की घोषणा की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story