×

Delhi Airport Chaos: भीड़ से चरमराया दिल्ली एयरपोर्ट, लंबी लाइनें, घंटों वेटिंग

Delhi Airport Chaos: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट यात्रियों की भीड़ के तले चरमरा रहा है। चेक इन के लिए लोगों को लंबी लंबी कतारों में घण्टों लगना पड़ रहा है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 13 Dec 2022 5:23 PM GMT
Delhi Airport
X

दिल्ली एयरपोर्ट में यात्रियों की लंबी लाइनें। (Social Media)

Delhi Airport Chaos: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट यात्रियों की भीड़ के तले चरमरा रहा है। चेक इन के लिए लोगों को लंबी लंबी कतारों में घण्टों लगना पड़ रहा है। आलम ये है कि इंडिगो एयरलाइन्स ने तो अपने यात्रियों को फ्लाइट समय से साढ़े तीन घण्टे पहले एयरपोर्ट पहुंचने की ताकीद की है।

एयरपोर्ट पर पिछले कई दिनों से भारी भीड़भाड़

दिल्ली का इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पिछले कई दिनों से जबर्दस्त भीड़भाड़ और देरी का सामना कर रहा है। यह स्थिति हाल के महीनों में भारतीय विमानों से जुड़े कई हादसों के बाद बनी है। एयरपोर्ट पर अफरातफरी की शिकायतों के चलते विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अधिकारियों के साथ एयरपोर्ट का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया था। इसके अगले ही दिन इंडिगो ने यात्रियों के लिए यात्रा परामर्श जारी किया जिसमें यात्रियों से घरेलू प्रस्थान से कम से कम 3.5 घंटे पहले हवाई अड्डे पर पहुंचने और केवल एक हैंड बैगेज ले जाने का अनुरोध किया।

सुबह के पीक घंटों के दौरान उड़ानें कर दी जाएंगी कम

आईजीआई हवाईअड्डे पर भीड़भाड़ कम करने के लिए अधिकारियों ने चार सूत्री कार्य योजना तैयार की है और इसे हवाईअड्डे पर लागू करना शुरू कर दिया है। सुबह के पीक घंटों के दौरान उड़ानें कम कर दी जाएंगी, और कुछ उड़ानों को टी3 से अन्य टर्मिनलों पर स्थानांतरित करने के प्रयास चल रहे हैं। पीक घंटे 5:00-9:00 पूर्वाह्न और 4:00-8:00 अपराह्न हैं। यह कार्ययोजना सिंधिया द्वारा भीड़ से निपटने के लिए टी3 पर व्यवस्थाओं के औचक निरीक्षण के बाद आई है।

यात्री ने एयरपोर्ट को दिल्ली का बताया मछली बाज़ार

हवाईअड्डे की स्थिति पर यात्रियों ने मीम्स और मजाक के माध्यम से अपनी निराशा व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है। कोई इसे कुम्भ मेला जैसा बता रहा है तो कोई रेलवे प्लेटफार्म से इसकी तुलना कर रहा है। एक यात्री ने एयरपोर्ट को दिल्ली का मछली बाज़ार बताया। पत्रकार और टॉक शो होस्ट वीर सांघवी ने दिल्ली हवाई अड्डे पर इस वृद्धि के लिए गृह मंत्रालय द्वारा संचालित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को जिम्मेदार ठहराया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story