×

Delhi Airport: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया दिल्ली एयरपोर्ट पर कब कम होगी भीड़, उठाए जा रहे ये कदम

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर जुट रही भारी भीड़ पर नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का बयान आया है। उन्होंने कहा, हालात सामान्य होने में 7 से 10 दिन लगेंगे।

aman
Written By aman
Published on: 14 Dec 2022 1:57 PM GMT (Updated on: 14 Dec 2022 2:08 PM GMT)
jyotiraditya scindia says on delhi airport chaos situation will normalize in 7 to 10 days
X

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Social Media)

Delhi Airport: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली एयरपोर्ट पर बीते कुछ दिनों में भीड़ काफी बढ़ गई है। बढ़ती भीड़ ने यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बनती जा रही है। वहीं, इस भीड़ को कम करने के प्रयास जारी है। इस बीच नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि, दिल्ली हवाई अड्डे पर यात्रियों की हैरान करने वाली भीड़ की मुख्य वजह क्या है। उन परेशानियों को दूर करने के प्रयास भी जारी हैं। बीते दो दिनों में भारी भीड़ अराजकता हो गई। बताया जा रहा है इस हालात को सामान्य होने में 7 से 10 दिन लगेंगे।

नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया, देश के प्रमुख हवाई अड्डों पर भीड़ से निपटने के प्रयास जारी हैं। भीड़-भाड़ कम करने के लिए सभी एजेंसियां मुस्तैद हैं। बीते 24 से 36 घंटों से वो तैनात हैं। सिंधिया ने बताया, टर्मिनल- 3 के प्रवेश द्वार तथा चेक-इन काउंटरों पर अब भीड़ कम हो गई है। चार अतिरिक्त एक्स-रे मशीनें भी लगाई गई हैं। प्रतीक्षा समय से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, इसके लिए डिस्प्ले बोर्ड लगाए गए हैं। सीआईएसएफ कर्मियों (CISF Personnel) की तैनाती पहले ही शुरू हो चुकी है। आने वाले कुछ दिनों में इसमें और वृद्धि की जाएगी।

बेंगलुरु-मुंबई हवाई अड्डों पर भी होगा लागू

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक लिंक्डइन पोस्ट (Jyotiraditya Scindia linkedin post) में कहा, इन उपायों को बेंगलुरु तथा मुंबई हवाई अड्डों पर भी लागू किया जाएगा। सिंधिया ने कहा, 'घरेलू यात्री आवागमन को कोविड (Covid-19) से पहले के ​​स्तरों को पार करते हुए देखना हमारे लिए खुशी की बात है। हर दिन एक नया कीर्तिमान स्थापित हो रहा है। क्षमता उपयोग 95 प्रतिशत से अधिक हो गया है।' मंत्री ने इस स्थिति को विमानन क्षेत्र (Aviation Sector) और उसमें काम कर रहे लोगों के लिए बेहतर बताया। बता दें, मंगलवार को घरेलू एयरलाइंस ने करीब 4.12 लाख यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया।

इंडिगो ने यात्रियों को साढ़े तीन घंटे पहले पहुंचने को कहा

उल्लेखनीय है कि, दिल्ली सहित देश के अन्य हवाई अड्डों पर यात्रियों को लंबे समय तक इंतजार करना पड़ रहा था। इस तरह की शिकायतें लगातार बढ़ने लगी थी। इसी बीच एयरलाइन कंपनियों ने यात्रियों से जल्दी पहुंचने के निर्देश दिए थे। वेब जांच करवाने और तेज गति से कामकाज के निपटारे के लिए केवल एक हैंडबैग साथ रखने को कहा। भारत की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो (indigo) ने अपने यात्रियों से घरेलू उड़ानों के लिए निर्धारित समय से साढ़े तीन घंटे पहले दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचने को कहा था। जिसकी चौतरफा आलोचना हुई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story