×

Indian Railways train delay: रेल यात्रियों के लिए बेहद जरूरी खबर, लेट चल रही हैं ये ट्रेनें, यहां देखें लिस्ट

Indian Railways train delay: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों मे घना कुहासा के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। कई गाड़ियां काफी लेट चल रही हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Dec 2023 5:10 AM GMT
Indian Railway
X

Indian Railway

Indian Railways train delay: कड़ाके की सर्दी के बीच घने कोहरे ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। लो विजिबिलिटी के कारण यातायात बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। इन दिनों कहीं आना-जाना मुश्किल हो गया है। सड़क मार्ग हो या हवाई मार्ग या फिर रेल मार्ग हो कोई इससे अछूता नहीं है। कोहरे के कारण सड़क हादसों में भी इजाफा हुआ है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों मे घना कुहासा के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। कई गाड़ियां काफी लेट चल रही हैं।

भारतीय रेलवे ने आज भी कई ट्रेनों के लेट से चलने की जानकारी दी है। रेलवे ने बताया कि दिल्ली क्षेत्र की 22 ट्रेनें चल रही हैं। कल यानी बुधवार को भी दो दर्जन से अधिक ट्रेनें अपने तय समय से कई घंटे की देरी से चल रही थीं। मंगलवार को भी 14 ट्रेनें प्रभावित हुई थीं। ट्रेनें आठ घंटे तक की देरी से दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची थीं। ट्रेनों की अत्यधिक देरी से मुसाफिरों का काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस भीषण सर्दी में उन्हें घंटों स्टेशन पर गुजारना पड़ रहा है।

कौन – कौन सी ट्रेन चल रही लेट ?

रेलवे की ओर से उन 22 ट्रेनों की लिस्ट जारी की गई है, जो लेट चल रही हैं। सबसे अधिक लेट आजमगढ़ से दिल्ली के बीच चलने वाली कैफियत एक्सप्रेस चल रही है। यह ट्रेन 9 घंटे लेट है। इसके अलावा पुरी – नई दिल्ली पुरूषोत्तम एक्सप्रेस और रीवा आनंद विहार सुपर फास्ट एक्सप्रेस छह घंटे की देरी से चल रही है। वहीं, वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस और संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 4 घंटे की देरी से चल रही है। कानपुर-नई दिल्ली श्रमशक्ति एक्सप्रेस तीन घंटे और शिवगंगा एक्सप्रेस साढ़े तीन घंटे की देरी से चल रही है। हावड़ा नई दिल्ली और डिब्रूगढ़ नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस भी ढ़ाई घंटे की देरी से चल रही है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story