TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Delhi Assembly Session: दिल्ली में आज विश्वास मत के प्रस्ताव पर वोटिंग, सदन में हंगामा करने पर भाजपा विधायक मार्शल आउट

Delhi Assembly Session: सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर चर्चा से पहले विपक्षी बीजेपी के विधायकों ने जोरदार हंगामा किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Aug 2022 7:57 AM GMT
Delhi Assembly Session
X

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (photo: social media ) 

Click the Play button to listen to article

Delhi Assembly Session: आबकारी नीति को लेकर घिरी दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार आज विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग कराने जा रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये फैसला पिछले दिनों बुलाए गए एकदिवसीय सत्र के दौरान लिया था। सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर चर्चा से पहले विपक्षी बीजेपी के विधायकों ने जोरदार हंगामा किया। विधायकों ने वेल में जाकर शराब घोटाले में आरोपी बनाए गए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग की।

विधायकों के भारी हंगामे को देखते हुए डिप्टी स्पीकर राखी बिड़ला ने सभी भाजपा विधायकों को पूरे दिन के लिए सदन से मार्शल आउट का आदेश दे दिया। इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में विश्वास मत पेश किया। विश्वास मत पेश करते हुए उन्होंने हंगामा करने वाले भाजपा विधायकों पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि विपक्षी नेता केवल ड्रामेबाजी में विश्वास रखते हैं।

केजरीवाल सरकार ने क्यों लाया विश्वास मत प्रस्ताव

केजरीवाल सरकार ने विश्वास मत प्रस्ताव ऐसे समय में लाया है जब उनकी तरफ से बार – बार दिल्ली में ऑपरेशन लोट्स का जिक्र किया जा रहा है। आप के तमाम बड़े नेताओं का आरोप है कि महाराष्ट्र, एमपी और कर्नाटक की तरह बीजेपी यहां भी सरकार में नंबर दो मनीष सिसोदिया और आप के विधायकों को तोड़कर दिल्ली में अपनी सरकार बनाना चाहती है। ऐसे में सरकार विश्वास मत प्रस्ताव पर वोटिंग कराकर शक्ति प्रदर्शन करना चाहती है। इसी के साथ अगले 6 माह तक सरकार को किसी प्रकार के विश्वास मत प्रस्ताव का सामना नहीं करना पड़ेगा और वह निश्चिंत होकर गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में उतर सकेगी।

केजरीवाल के पास है भारी बहुमत

दिल्ली विधानसभा में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के पास विशाल बहुमत है। 70 सदस्यीय विधानसभा में पार्टी के पास 62 विधायक हैं, जबकि विपक्षी बीजेपी के पास महज 8 विधायक हैं। एक विधायक सत्येंद्र जैन फिलहाल जेल में हैं, इसलिए 61 विधायक ही वोट डालन के लिए उपस्थित हो पाएंगे। फिर भी उनके पास अपार बहुमत है, इसके चलते विश्वास मत प्रस्ताव आसानी से पारित हो जाने की संभावना है।

आपके डीएनए में भ्रष्टाचार, बीजेपी का हमला

उधर, बीजेपी का आम आदमी पार्टी पर हमला जारी है। बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने सोमवार सुबह प्रेस कांफ्रेंस कर दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार के हर विभाग में भ्रष्टाचार है। भाटिया ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जिस स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद जैन को कट्टर ईमानदारी का सर्टिफिकेट देते थे, आज वो तीन महीने से जेल में है, फिर भी उसे पद से नहीं हटाया गया है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि आपके डीएनए में ही भ्रष्टाचार है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story