×

PM Modi: बीजेपी मुख्यालय में जश्न का माहौल, पीएम मोदी बोले - ये बिल देश की तकदीर बदलने वाला

PM Modi: पीएम मोदी ने अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महिला आरक्षण बिल पास होने की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमने संसद में दो दिन इतिहास बनते देखा। ये इतिहास बनाने का मौका लोगों ने हमें दिया।

Jugul Kishor
Published on: 22 Sep 2023 5:29 AM GMT (Updated on: 22 Sep 2023 6:46 AM GMT)
Women Reservation Bill
X

पीएम नरेंद्र मोदी ( सोशल मीडिया) 

Women Reservation Bill: संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल यानी नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास हो चुका है, अब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की मंजूरी के बाद में ये बिल कानून बन जाएगा। संसद के महिला आरक्षण बिल पास होते ही महिला सांसदों ने पीएम मोदी का अनोखे अंदाज में आभार जताया है।

फूल बरसाकर कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्मान में बीजेपी मुख्यालय में आज शुक्रवार को एक अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस समारोह का आयोजन दिल्ली बीजेपी की महिला शाखा ने किया। बीजेपी मुख्यालय में इस समय जश्न का माहौल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुके हैं। दफ्तर पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर पीएम मोदी का स्वागत किया। इसके बाद पीएम मोदी मंच पर पहुंचे। इसके बाद अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित किया।

माताओं-बहनों के सपने को पूरा करने का सौभाग्य बीजेपी को मिला: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कोटि-कोटि माताओं, बहनों के सपने को पूरा करने का सौभाग्य हमारी भाजपा सरकार को मिला है। इसलिए राष्ट्र को सर्वप्रथम मानने वाली पार्टी के रूप में, भाजपा कार्यकर्ता के रूप में, एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में ये हमारे लिए गर्व का विषय है। पीएम मोदी ने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम कोई सामान्य कानून नहीं है। ये नए भारत की नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है। ये अमृतकाल में सबका प्रयास से विकसित भारत के निर्माण की तरफ बढ़ा कदम है।

पीएम मोदी बोले - महिलाओं के हित में कई फैसले लिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश में महिला और पुरुष के अनुपात में सुधार आया है। सरकार ने महिलाओं के हित में कई फैसले लिए हैं। हमने बेटियों के लिए करोड़ो शौचालय बनवाए। हमने हर बंदिशों को तोड़ने की कोशिश की है। पीएम मोदी ने कहा कि देश की नारी शक्ति को खुला आसमान देने की कोशिश की जा रही है। बेटियों को अंधेरे में ना रहना पड़े, इसलिए सौभाग्य योजना की शुरुआत की। पीएम ने कहा कि हम हर वादे को पूरा कर रहे हैं। बिल पास कराने में अनेकों बधाएं आईं। तीन तलाक से मुस्लिम बहनों को इज्जत मिली है।

हमारा जो संकल्प था, उसे पूरा किया: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो गारंटी हमने दी थी, ये बिल उसी का प्रमाण है। आज पूरे देश की माताएं और बहनें आशीर्वाद दे रही हैं। हमारा जो संकल्प था, उसे हमने पूरा किया। उन्होने कहा कि इससे पहले महिला आरक्षण को लेकर लोग अडंगा लगा देते थे, महिलाओं की भागीदारी के लिए तीन दशक से कोशिश की जा रही थी, लेकिन नीयत सही और परिणाम पारदर्शी हो तो सफलात मिल ही जाता है।

पीएम मोदी ने बिल पास होने की दी बधाई

पीएम मोदी ने अभिनंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए महिला आरक्षण बिल पास होने की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमने संसद में दो दिन इतिहास बनते देखा। ये इतिहास बनाने का मौका लोगों ने हमें दिया। कुछ फैसलों में देश का भाग्य बदलने की ताकत होती है। आने वाले सालों में इस फैसले की चारों ओर चर्चा होगी। ये बिल देश की तकदीर बदलने वाला है।

जेपी नड्डा ने महिलाओं का किया अभिनंदन

बीजेपी दफ्तर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी महिलाओं का अभिनंदन किया। जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंच से अभिनंदन किया। पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं ने मंच पर जाकर पीएम मोदी के पैर तक छुए, हालांकि इस दौरान पीएम मोदी पैर छूने से मना करते नजर आए।

यहां देखें लाइव

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story