×

Delhi : बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता पर बड़ा एक्शन, विधानसभा से 1 साल के लिए निकाला गया...आखिर क्या थी वजह?

Vijendra Gupta News: दिल्ली विधानसभा की कार्यवाही के दौरान स्पीकर और विजेंद्र गुप्ता के बीच तीखी बहस हुई। जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने उन्हें अगले सत्र तक के लिए सदन से सस्पेंड कर दिया।

Aman Kumar Singh
Published on: 21 March 2023 4:08 PM GMT (Updated on: 21 March 2023 4:26 PM GMT)
Delhi : बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता पर बड़ा एक्शन, विधानसभा से 1 साल के लिए निकाला गया...आखिर क्या थी वजह?
X
Vijendra Gupta (Social Media)

Vijendra Gupta News: दिल्ली विधानसभा में बजट सत्र के दौरान मंगलवार (21 मार्च) को भारतीय जनता पार्टी के विधायक विजेंद्र गुप्ता (Delhi BJP MLA Vijender Gupta) के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया। उन्हें 1 साल के लिए सदन से निलंबित कर दिया गया है। इसका मतलब बीजेपी एमएलए अब एक वर्ष तक विधानसभा से बाहर रहेंगे। दरअसल, दिल्ली विधानसभा के भीतर आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक संजीव झा के प्रस्ताव पर वोटिंग हुई जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने ये फैसला लिया। गुप्ता पर सदन की कार्यवाही के दौरान हल्ला करने का आरोप लगा है।

आपको बता दें, बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने बजट का ब्यौरा लीक करने का आरोप लगाते हुए विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया था। जिस पर सदन का संचालन कर रहे स्पीकर राम निवास गोयल (Ram Niwas Goyal) ने कहा, नियमानुसार ऐसा कोई भी नोटिस 3 घंटे पहले दिया जाना चाहिए। उन्होंने गुप्ता से कहा, 'आप ये भी कह रहे हैं कि इस पर चर्चा भी होनी चाहिए। स्पीकर ने कहा, इसका मतलब ये प्रतीत हो रहा है कि सदन में शोर करना और समय बर्बाद करना है बस।'

स्पीकर ने गुप्ता को दी कड़ी चेतावनी

दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल ने बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता को कड़ी चेतावनी भी दी। उनके द्वारा दिए गए नोटिस में सोमवार को दिल्ली विधानसभा में पेश किए गए आउटकम बजट के पेश किए गए ब्यौरे के लीक होने का भी आरोप लगाया।

AAP विधायक ने रखी मांग

दोपहर 2 बजे के करीब जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो गुप्ता फिर आक्रामक दिखे। उन्होंने फिर उसी मुद्दे को उठाया। जिसके बाद AAP विधायक संजीव झा ने विजेंद्र गुप्ता को एक साल के लिए सदन से निष्कासित करने की मांग रखी।
गुप्ता और स्पीकर के बीच तीखी बहस

बीजेपी एमएलए विजेन्द्र गुप्ता ने आज सदन में 'ब्रीच ऑफ प्रिविलेज' का नोटिस दिया था। जिस पर विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने कहा, 'गुप्ता ने खराब मंशा से ये नोटिस दिया है। इसी मुद्दे पर स्पीकर और विजेन्द्र गुप्ता के बीच जोरदार और तीखी बहस हुई। मामला इतना बढ़ा कि विधानसभा अध्यक्ष ने बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता को अगले बजट सत्र तक यानी एक साल के लिए निलंबित कर दिया।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story