×

Delhi News: AAP जासूसी कांड के खिलाफ BJP का प्रदर्शन, ITO से दिल्ली सचिवालय तक विरोध मार्च

Delhi News: भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद आईटीओ से सचिवालय तक मार्च निकाला।

Jugul Kishor
Published on: 9 Feb 2023 8:28 AM GMT
Delhi News
X
बीजेपी कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए (Pic: Social Media)

Delhi News: भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी पर जासूसी करने का आरोप लगाया है। गुरुवार 9 फरवरी को भाजपा कार्यकर्ताओं ने सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने आईटीओ से सचिवालय तक मार्च निकाला। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ये मार्च जासूसी कांड को लेकर किया। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी उनके नेताओं की जासूसी करवा रही है।

दिल्ली सरकार ने ट्वीट कर लिखा कि केजरीवाल सरकार के जासूसी कांड का पर्दाफाश होने पर प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा एवं नेता प्रतिपक्ष रामवीर विधूरी के नेतृत्व में भाजपा का प्रचंड प्रदर्शन।

भाजपा नेताओं ने कहा कि अरविंद केजरीवाल भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की जासूसी करवा रहे हैं। जासूसी करवाने के लिए एक यूनिट बनाई है। इस यूनिट को एक ही काम दिया गया है, केवल बीजेपी नेताओं की जासूसी करना। इस संबंध ने बीजेपी ने एक पोस्टर भी जारी किया है। पोस्टर में सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को जासूस बताया गया है।

जानें क्या है पूरा मामला?

दिल्ली की आम आदमी पार्टी पर आरोप है कि सरकार ने सत्ता में आने के बाद विजिलेंस डिपार्टमेंट के तहत एक फीडबैक यूनिट बनायी थी। जिसका इस्तेमाल राजनीतिक विरोधियों की जासूसी के लिए किया गया है। एलजी दफ्तर के अधिकारियों के मुताबिक सीबीआई की जांच में जासूसी की बात सामने आयी है कि फीडबैक यूनिट की इस्तेमाल नेताओं की जासूसी के लिए किया गया। वहीं, इस मामले में दिल्ली के राज्यपाल विनय सक्सेना ने सीबीआई को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज करने की अनुमति दे दी है। सिसोदिया के साथ ही छह अन्य लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज होगा, जिसमें एक आईएएस अधिकारी भी शामिल है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story