×

Schools Bomb Threat: DPS और संस्कृति समेत Delhi-NCR के 80 स्कूलों को धमकी भरा ईमेल, मचा हड़कंप

Schools Bomb Threat: द्वारका डीपीएस स्कूल में बम रखे होने की धमकी दी गई। सुबह छह बजे दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई, दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां पहुंची।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 1 May 2024 4:39 AM GMT (Updated on: 1 May 2024 7:03 AM GMT)
Schools Bomb Threat
X

Delhi Schools Bomb Threat  (photo: social media )

Delhi Schools Bomb Threat: DPS और संस्कृति समेत Delhi-NCR के 80 स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिलने के बाद हड़कंप मच गया। ईमेल में इन स्कूलों में बम रखे होने की खबर दी गई है। जिन स्कूलों को यह ईमेल मिला है उनमें द्वारका का DPS, मयूर विहार का मदर मैरी और नई दिल्ली के संस्कृति जैसे हाई प्रोफाइल स्कूल शामिल हैं।

राजधानी स्थित द्वारका के हाई प्रोफाइल DPS स्कूल में बम रखे होने की धमकी दी गई। स्कूल प्रशासन की ओर से सुबह छह बजे दमकल विभाग को इसकी जानकारी दी गई, जिसके बाद दिल्ली पुलिस, बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और पूरे स्कूल की तलाशी की गई। वहीं पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार के मदर मैरी स्कूल को भी एक धमकी भरा ईमेल मिला है। पूरे स्कूल को खाली करवाकर तलाशी ली जा रही है। इसी तरह की धमकी नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल को भी ईमेल के जरिए मिली। स्कूल में बम रखे होने की धमकी मिलने के बाद पूरे स्कूल को खाली करवाया गया। वहीं पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच की जा रही है।


नोएडा के DPS स्कूल को भी बम की धमकी दी गई है। नोएडा DPS के प्रिंसिपल ने बताया कि स्कूल को भी एक ईमेल मिला है, जिसमें बम की धमकी दी गई। हमने एहतियात के तौर पर तुरंत छात्रों को घर भेज दिया है।

इन स्कूलों को मिला धमकी भरा मेल

1. द्वारका का DPS स्कूल

2. रोहिणी का DPS स्कूल

3. वसंत कुंज का DPS स्कूल

4. नोएडा का DPS स्कूल

5. दक्षिण पश्चिम दिल्ली का DAV स्कूल

6. पूर्वी दिल्ली का DAV स्कूल

7. पीतमपुरा का DAV स्कूल

8. नई दिल्ली का संस्कृति स्कूल

9. मयूर विहार का मदर मैरी स्कूल

10. पुष्प विहार का एमिटी स्कूल

11. नजफगढ़ का ग्रीन वैली स्कूल

एक ईमेल कई स्कूलों को भेजा गया

दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बुधवार सुबह DPS और संस्कृति समेत Delhi-NCR के 50 स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले हैं। ईमेल के आईपी एड्रेस से लगता है कि ये ईमेल देश से बाहर से किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि कल से अब तक कई जगह ईमेल आए हैं। इस ईमेल में डेटलाइन नहीं है। एक ही ईमेल को कई जगह भेजा गया है। बता दें कि दिल्ली के स्कूलों को अक्सर इसी तरह धमकी भरे ईमेल किए जाते रहे हैं। फरवरी में भी दिल्ली के आरकेपुरम स्थित डीपीएस स्कूल के प्रिंसिपल को इसी तरह का ईमेल किया गया था। साकेत के एमिटी स्कूल को भी फरवरी में ईमेल किया गया था। इस ईमेल में स्कूल से पैसे भी मांगे गए थे।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story