×

Delhi Lift Accident: बिल्डिंग की लिफ्ट गिरने से एक शख्स की मौत, एक जख्मी, दिल्ली के नरेला की घटना

Delhi Lift Accident:सोमवार रात दो शख्स लिफ्ट की मदद से बिल्डिंग में ऊपर की ओर जा रहे थे, तभी ये हादसा हो गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Dec 2023 5:26 AM GMT (Updated on: 26 Dec 2023 6:25 AM GMT)
Delhi building lift falls
X

Delhi building lift falls   (photo: social media )

Delhi Lift Accident: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के नरेला इलाके में एक मकान में हादसा हो गया। मकान में लगा लिफ्ट अचानक गिर गया, जिसकी चपेट में आकर एक शख्स की मौत हो गई, जबकि एक अन्य जख्मी हो गया। जानकारी के मुताबिक, घटना नरेला थाना क्षेत्र के भोरगढ़ डीएसआईआईडीसी की है। सोमवार रात दो शख्स लिफ्ट की मदद से बिल्डिंग में ऊपर की ओर जा रहे थे, तभी ये हादसा हो गया। घटना के काफी देर बाद तक दोनों अंदर ही फंसे रहे।

बिल्डिंग के जब अन्य लोगों को लिफ्ट के गिरने का पता चला तो वे मौके पर पहुंचे। कहीं और से मदद नहीं मिलने के बाद वहां मौजूद लोग खुद ही लिफ्ट को तोड़ने लगे। काफी देर बाद पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तो घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद मैकेनिक को बुलवाकर लिफ्ट को खुलवाया गया और अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला गया।

लिफ्ट के अंदर फंसे दो लोगों में से एक की मौत हो चुकी थी। जबकि दूसरा जख्मी हो गया था। उसे घायल हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मृतक शख्स के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, संभवतः किसी तकनीकी वजह से लिफ्ट नीचे गिर गया। लिफ्ट की देखरेख करने वाला कोई शख्स नहीं था, इसलिए अंदर दो शख्स काफी देर तक फंसे रहे। मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

बता दें कि नरेला में इस प्रकार का हादसा पहले भी हो चुका है। इसी साल जनवरी में एक फैक्ट्री में लिफ्ट गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई थी और एक शख्स घायल हो गया था। पुलिस ने इस मामले में फैक्ट्री संचालक पर लापरवाही का मुकदमा दर्ज किया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story