×

दिल्ली वालों को खुशखबरी: सभी को फ्री मिलेगी वैक्सीन, केजरीवाल का बड़ा ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया। सरकार अब दिल्ली के लोगों के लिए फ्री में वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे। जिससे लोगों में खुशी की लहर है। दिल्लीवासियों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। इस बारे में सीएम केजरीवाल ने पहले संकेत दे दिये थे।

Vidushi Mishra
Published on: 13 Jan 2021 8:53 AM GMT
दिल्ली वालों को खुशखबरी: सभी को फ्री मिलेगी वैक्सीन, केजरीवाल का बड़ा ऐलान
X
यूपी में स्वास्थ्य सेवा कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कस को सबसे पहले प्राथमिकता दी जाएगी। सभी से सतर्क रहने और वायरस के खिलाफ सावधानी बरतने की बात कही गई है।

नई दिल्ली। देशभर की बड़ी खबर आ रही है। महामारी से बीते कई महीनों से जूझ रहा देश अब जल्द ही कोरोना मुक्त होगा। ऐसे में इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया। सरकार अब दिल्ली के लोगों के लिए फ्री में वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे। जिससे लोगों में खुशी की लहर है। दिल्ली से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी प्रदेशवासियों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें...अच्छी खबर: भारत को जल्द मिलेगी दो और कोरोना वैक्सीन, ऐसे तय होगी कीमत

कोेरोना की वैक्सीन मुफ़्त में

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि दिल्लीवासियों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। इस बारे में सीएम केजरीवाल ने पहले संकेत दे दिये थे। उन्होंने ट्वीट किया था - 'करोना सदी की सबसे बड़ी महामारी है। अपने लोगों को इस से सुरक्षित करना बेहद ज़रूरी है। मेरा केंद्र सरकार से निवेदन है कि कोेरोना की वैक्सीन सभी देशवासियों को मुफ़्त लगवायी जाए। इस पर होने वाला खर्च ढेरों भारतीयों की जान बचाने में सहायक होगा।'

ऐसे में अब शहर की 2 करोड़ की आबादी को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। वहीं इस बाबत पर बीते दिनों सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने भी यह एलान किया था कि कोरोना की वैक्सीन दिल्ली के लोगों को मुफ्त में लगाई जाएगी। इससे पहले कई राज्यों सरकारें लोगों को मुफ्त कोरोन वायरस का टीका लगाने का एलान कर चुकी हैं।

corona test kit फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीनेशन: जिन लोगों को हो ये समस्या, वो सोच समझकर लगवाएं टीका

बिहार में भी मुफ्त में वैक्सीन

दिल्ली, पश्चिम बंगाल के बाद बिहार में भी मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। विधानसभा चुनाव के दौरान ही एनडीए ने ये ऐलान किया था कि प्रदेश के लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराई जाएगी। इसके बाद में नीतीश सरकार ने फिर से ये ऐलान किया था।

इसके बाद केरल में भी मुख्यमंत्री पी विजयन लोगों के लिए फ्री कोरोना वैक्सीन का ऐलान कर चुके हैं। पर यहां के मुख्यमंत्री ने घोषणा उस समय की थी, तब प्रदेश में निकाय चुनाव चल रहे थे।

वहीं हरियाणा की खट्टर सरकार भी प्रदेशवासियों को फ्री में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराएगी। हालांकि मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा है कि ये मुफ्त वैक्सीन गरीबों के लिए ही उपलब्ध होगी। हालांकि बाकी लोगों को सस्ती दर पर टीका दिया जाएगा। फिलहाल दिल्लीवासियों में केजरीवाल के फैसले से खुशी की लहर है।

ये भी पढ़ें...16 जनवरी को कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत करेंगे PM मोदी, CO-WIN ऐप भी करेंगे लॉन्च

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story