×

Delhi News: सावधान दिल्ली वालों! तीन दिन लगेगा लॉकडाउन, बंद हो सकते हैं ये मेट्रो स्टेशन

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तीन दिनों का लॉकडाउन लगने जा रहा है। ये सुनकर आप चौंक गएं होगें तो घबराइए नहीं बतातें है कि आखिर तीन दिन दिल्ली क्यों बंद रहने वाली है।

Jugul Kishor
Published on: 26 Aug 2023 6:32 AM GMT (Updated on: 26 Aug 2023 6:36 AM GMT)
Delhi News: सावधान दिल्ली वालों! तीन दिन लगेगा लॉकडाउन, बंद हो सकते हैं ये मेट्रो स्टेशन
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तीन दिनों का लॉकडाउन लगने जा रहा है। ये सुनकर आप चौंक गएं होगें तो घबराइए नहीं बतातें है कि आखिर तीन दिन दिल्ली क्यों बंद रहने वाली है। दरअसल, दिल्ली में आठ से 10 सितंबर तक जी-20 सम्मेलन होने जा रहा है, इस दौरान विदेशी मेहमान दिल्ली आएंगे। विदेशी मेहमानों के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस आठ से 10 सितंबर के बीच हर दिन करीब 30 मेट्रो स्टेशनों को भी बंद करने के लिए डीएमआरसी को पत्र लिखने की योजना बना रही है।

स्कूल, दफ्तर और बाजार सब रहेंगे बंद

दिल्ली पुलिस के मुताबिक राजधानी तीन दिनों के लिए कोविड काल के दौरान की बंद रहेगी। स्कूल, दफ्तर और बाजार तक सब कुछ बंद रहने वाला है। जिस तरह से कोविड काल में सड़कें सूनसान रहती थीं, ठीक उसी तरह का नजारा दिल्ली में एक बार फिर होने वाला है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने कहा है कि जरूरी सेवाओं पर किसी भी तरह की रोक नहीं रहेगी। मेडिकल और इमरजेंसी वाले वाहनों पर पूरी दिल्ली में किसी तरह की कोई रोक नहीं रहेगी।

30 मेट्रो स्टेशन भी हो सकते हैं बंद

पुलिस अधिकारी के मुताबिक दिल्ली में 30 मेट्रो स्टेशनों को बंद करने की योजना तैयार की जा रही है। ये स्टेशन राजीव चौक, सरदार पटेल मार्ग, और खान मार्केट के पास के स्टेशनों के अलावा, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और प्रगति मैदान के रास्ते में आने वाले सभी स्टेशन शामिल रहेंगे। उन्होने कहा कि हम इन स्टेशनों को बंद करने के लिए कुछ ही दिनों में डीएमआरसी को पत्र लिखेंगे। ये पूरे दिन नहीं बल्कि, कुछ घंटों यानी कि वीवीआई मूवमेंट के दौरान बंद रहेंगे।

जारी होगी एडवाइजरी

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जी-20 समिट का समय जब नजदीक आएगा तो दिल्ली पुलिस की ओर एक एडवाइजरी जारी की जाएगी, ताकि लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। उन्होने कहा कि हालांकि अभी यह भी तय करना बांकी रह गया है कि उस समय मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग की व्यवस्था खुली रहेगी या नहीं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story