×

बीजेपी पर फिर हमला! मोदी के साथ जाओ तो सारे खून माफ, क्राइम ब्रांच के नोटिस पर केजरीवाल बोले- मैं झुकने वाला नहीं

CM Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल रविवार को दिल्ली के रोहिणी के किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में दो स्कूल की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां पर उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा और बिना नाम लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला।

Viren Singh
Published on: 4 Feb 2024 10:53 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2024 12:01 PM GMT)
CM Arvind Kejriwal
X

CM Arvind Kejriwal (सोशल मीडिया)  

CM Arvind Kejriwal: शराब घोटले मामले में ईडी द्वारा लगातार जारी किए जा रहे समन के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर भाजपा पर आरोप लगाए हैं। दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम केजरीवाल ने कहा कि मुझे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए दबाव डाला जा रहा है, लेकिन मैं एक बात साफ कर दूं, बीजेपी में न तो मैं शामिल होऊंगा और न ही उन लोगों के सामने झुकूंगा नहीं। इससे केजरीवाल और आप मंत्री आतिशी ने भाजपा पर आप के विधायक का खरीद फरोख्त का आरोप लगाया था। इस मामले पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दोनों को नोटिस जारी कर ठोस सबूत पेश करने को कहा है।

बीजेपी पर शामिल हो जाऊं तो मुझे वे छोड़ देगें

सीएम केजरीवाल रविवार को दिल्ली के रोहिणी के किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में दो स्कूल की आधारशिला रखने के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां पर उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा और बिना नाम लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि वे उनके खिलाफ कुछ भी साजिश रच सकते हैं, मैं भी दृढ़ हूं। मैं झुकने वाला नहीं हूं। वे मुझसे बीजेपी में शामिल होने के लिए कह रहे हैं, तो वे मुझे छोड़ देंगे, लेकिन मैंने कहा कि मैं बीजेपी में कभी नहीं जाऊंगा, बिल्कुल भी नहीं।

ED समन को बताया केजरीवाल ने अवैध

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा जारी समन को रणनीति से जोड़ते हुए लोकसभा चुनाव में बाधा डालने का आरोप मढ़। केजरीवाल ने इन समन को 'अवैध' करार दिया और कहा कि ये लोग झूठे बहाने के तहत मुझे गिरफ्तार करने और लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने की कोशिश का हिस्सा हैं। आज सभी एजेंसियां हमारे पीछे पड़ी हैं। मनीष सिसौदिया की गलती यह है कि वह अच्छे स्कूल बना रहे थे। सत्येन्द्र जैन की गलती यह है कि वह अच्छे अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक बनवा रहे थे। अगर मनीष सिसौदिया स्कूल के बुनियादी ढांचे की बेहतरी के लिए काम नहीं कर रहे होते, तो वह ऐसा नहीं कर पाते। उन्होंने हर तरह की साजिश रची, लेकिन हमें रोक नहीं सके।

जानिए क्या है विधायक खरीद फरोख्त मामला?

केजरीवाल ने अपने संबोधन में दर्शकों से अपना प्यार और आशीर्वाद व्यक्त करना जारी रखने का आग्रह किया और इस बात पर जोर दिया कि वह इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहते हैं। हाल ही में केजरीवाल और आप मंत्री आतिशी ने भाजपा पार्टी पर आरोप लगाया था कि वह उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। इसके बाद दिल्ली में भाजपा और आप के आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। वहीं, विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों को लेकर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने सीएम केजरीवाल और आप मंत्री आतिशी को इस मामले पर ठोस सबूत पेश करने के लिए एक नोटिस जारी किया। आप पार्टी ने सात विधायकों 25-25 करोड़ रुपए लुभाने का प्रयास करने का आरोप लगाया था।

नोटिस देने पुलिस पहुंची आतिशी के आवास

रविवार को दिल्ली पुलिस आतिशी के आवास पर नोटिस देने पहुंची. हालांकि, वह उपस्थित नहीं थीं। यह नोटिस उनके ओएसडी ने स्वीकार्य किया। आतिशी को गंभीर आरोपों पर अपना जवाब देने के लिए 5 फरवरी तक की समय सीमा दी गई है।

नहीं बुझने देगें शिक्षा की मशाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के लोगों ने सारे षड्यंत्र रच लिए, लेकिन हमें झुका नहीं पाए। तुम अगर यह सोचो कि हम स्कूल-अस्पताल बनाना बंद कर देंगे तो ऐसा नहीं है। स्कूल-अस्पताल तो बनेंगे। चाहे केजरीवाल को भी जेल में डाल दो। आज यह हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पा रहे हैं, क्योंकि जिन गरीब बच्चों दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अच्छी शिक्षा मिल रही है, जिनके करोड़ों माता पिता का आशीर्वाद हमारे साथ है। जिसके साथ गरीबों का आशीर्वाद होता है उसके साथ भगवान का आशीर्वाद होता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी में चले जाओ तो सारे खून माफ हैं। आप लोगों से बहुत प्यार व आशीर्वाद मिला है।

सीएम ने कहा कि मेरा सिर्फ एक ही निवेदन है कि अपना यह आशीर्वाद बनाए रखना और मुझे कुछ नहीं चाहिए। हमें रोकने की चाहे कोई लाख कोशिश कर ले, लेकिन दिल्ली में शिक्षा क्रांति की जो मशाल हमने जलाई है उसे हम कभी बुझने नहीं देंगे।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story