Delhi Liquor Scam: केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनावाई, जेल या बेल का हो सकता है फैसला

Delhi Liquor Scam: कथित शराब घोटाले में आज लगातार दूसरे दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

Sidheshwar Nath Pandey
Published on: 20 Jun 2024 5:04 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2024 5:20 AM GMT)
Delhi Liquor Scam: केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनावाई, जेल या बेल का हो सकता है फैसला
X

अरविंद केजरीवाल। (Pic: Social Media)

Delhi Liquor Scam: कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए आज एहम दिन है। दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में आज लगातार दूसरे दिन सुनवाई होगी। सुनावाई में इस बात का फैसला हो सकता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल से छुटकारा मिलेगा या उनके दिन अभी जेल में ही कटेंगे। कल यानी बुधवार को सुनवाई में ईडी की दलीलें पूरी नहीं हो सकी थीं। बुधवार को इस मामले में लंबी बहस हुई। मगर कोई फैसला नहीं आ सका। इसी वजह से आज दूसरे दिन जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। आज केजरीवाल के जेल या बेल का फैसला हो सकता है।

3 जुलाई तक बढ़ा दी गई है न्यायिक हिरासत

दिल्ली शराब नीति घोटाला केस में राउज एवेन्यू कोर्ट ने कल बुधवार को सुनवाई की थी। इस मामले में कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को बढ़ाते हुए 3 जुलाई तक कर दी है। कल दिल्ली के मुख्यमंत्री को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। आज बुधवार को उनकी न्यायिक हिरासत समाप्त होनी थी मगर कोर्ट के आदेश के बाद ये हिरासत बढ़ा दी गई। न्यायिक हिरासत में जमानत के लिए आज दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई जारी है।

कल हुई थी लंबी बहस

कल बुधवार को हुई सुनवाई में लंबी बहस हुई। वरिष्ठ वकील विक्रम चौधरी ने केजरीवाल की तरफ से दलीलें पेश की। उन्होंने केजरीवाल को बेगुनाह बताते हुए जमानत की मांग की। इसके जवाब में ईडी ने इसका विरोध किया। ईडी ने दावा किया कि केजरीवाल ने अपनी पार्टी के लिए 100 करोड़ की रिश्वत मांगी थी। ईडी की तरफ से ये दलीलें एएसजी एसवी राजू ने रखी। साथ ही उन्होंने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ एहम सबूत मौजूद हैं। ये सुनवाई जज न्याय बिंदु की अवकाशकालीन बेंच के सामने हुई। इसी मामले में आज फिर से सुनवाई जारी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story