×

CM Arvind Kejriwal: सीएम केजरीवाल ने हिरासत से फिर भेजा मंत्री को निर्देश

Arvind Kejriwal: दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि केजरीवाल ने मोहल्ला क्लीनिकों में उपलब्ध प्रयोगशाला परीक्षणों में समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और निर्देश जारी किए।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 26 March 2024 7:08 AM GMT
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal
X

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल   (फोटो: सोशल मीडिया )

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की हिरासत फिर एक आदेश जारी किया है। इस बार उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि सभी सरकारी अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में लोगों के लिए दवाएं और परीक्षण उपलब्ध हों।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बताया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने मोहल्ला क्लीनिकों में उपलब्ध प्रयोगशाला परीक्षणों में समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और निर्देश जारी किए। भारद्वाज ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग सभी मुद्दों के समाधान के लिए तुरंत कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के ताजा निर्देश बताते हैं कि हिरासत में रहने के बावजूद वह हमेशा दिल्ली के लोगों की भलाई के बारे में सोचते हैं।

भारद्वाज ने कहा कि बहुत से लोग नियमित ब्लड टेस्ट के लिए दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक पर निर्भर हैं। मुख्यमंत्री को कुछ मोहल्ला क्लीनिकों में मुफ्त परीक्षण सुविधा में समस्याओं के बारे में जानकारी मिली है। इसलिए, उन्होंने मुझसे यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि सभी अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक मुफ्त में परीक्षण और दवाएं प्रदान करें। हमारे लिए, उनका निर्देश भगवान के आदेश की तरह है।

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में 28 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में बन्द केजरीवाल ने पिछले हफ्ते शहर के कुछ हिस्सों में पानी और सीवर के मुद्दों को सुलझाने के लिए जल मंत्री आतिशी को निर्देश जारी किए थे।

कैसे जारी कर रहे निर्देश

ईडी हैरान है कि हिरासत में रहते हुए केजरीवाल कैसे निर्देश जारी कर रहे हैं। ईडी यह पता लगाने के लिए देखेगी कि क्या यह हिरासत अवधि के दौरान एजेंसी और केजरीवाल को जारी किए गए विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के आदेश के अनुरूप है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story