×

ED Investigation On CM Kejriwal: ईडी के सामने कल पेश नहीं होंगे केजरीवाल, विपश्यना पर, 10 दिन बाद लौटेंगे

ED Investigation On CM Kejriwal: सूत्रों के अनुसार वकीलों की राय लेने के बाद ही सीएम केजरीवाल ने ईडी के समक्ष पेश होने के बजाय विपश्यना पर जाने का निर्णय लिया है। वकीलों ने इस बार फिर ईडी के समन में कोई खामी निकाली है और उनकी ओर से गुरुवार को इसका खुलासा करने की संभावना है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 20 Dec 2023 5:49 PM GMT
Kejriwal will not appear before ED tomorrow, on Vipassana, will return after 10 days
X

ईडी के सामने कल पेश नहीं होंगे केजरीवाल, विपश्यना पर, 10 दिन बाद लौटेंगे: Photo- Social Media

ED Investigation On CM Kejriwal: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को ईडी के सामने पेश नहीं होंगे। केजरीवाल बुधवार को 10 दिवसीय विपश्यना के लिए चले गए हैं। हालांकि, यह जानकारी नहीं दी गई है कि केजरीवाल विपश्यना के लिए किस शहर में गए हैं। बता दें कि केजरीवाल को विपश्यना पर मंगलवार को ही जाना था, लेकिन इंडिया गठबंधन की बैठक के कारण एक दिन के लिए विपश्यना जाना टल गया था।

ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में पूछताछ के लिए सोमवार को समन जारी करके गुरुवार को बुलाया है। अब तक केजरीवाल के वकीलों ने ईडी के नोटिस के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की है। संभवतः वह गुरुवार को ईडी के समक्ष पेश होकर अपना पक्ष रखेंगे।

सूत्रों के अनुसार वकीलों की राय लेने के बाद ही दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ईडी के समक्ष पेश होने के बजाय विपश्यना पर जाने का निर्णय लिया है। वकीलों ने इस बार फिर ईडी के समन में कोई खामी निकाली है और उनकी ओर से गुरुवार को इसका खुलासा करने की संभावना है।

ईडी के समन पर आप ने कहा था-

वहीं आम आदमी पार्टी ने ईडी के कदम पर सवाल उठाते हुए कहा था कि पार्टी के वकील समन का अध्ययन कर रहे हैं और कानूनी रूप से उचित कदम उठाए जाएंगे। इसके अलावा आप नेताओं ने कहा था कि केजरीवाल का विपश्यना पर जाने का कार्यक्रम पहले से ही निर्धारित था और यह जानकारी सार्वजनिक थी।

दो नवंबर को भी ईडी ने किया था तलब-

बता दें कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को अक्टूबर में भी इस मामले में समन जारी करके दो नवंबर को तलब किया था, लेकिन वह उस दौरान भी ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे। तब उन्होंने विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त होने का हवाला देते हुए ईडी के समक्ष पेश होने का समय मांगा था, वहीं दो नवंबर को उनके वकीलों ने ईडी के समन को गैर कानूनी करार दे दिया था।

भाजपा बोली-जांच से भाग रहे हैं केजरीवाल-

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा है कि जिस तरह से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी के समन से बचकर दिल्ली से बाहर चले गए हैं, उससे लगता है कि वह जांच से भाग रहे हैं। मुख्यमंत्री का ईडी के दूसरे समन से बचना शराब घोटाले में शामिल होने की उनकी स्वीकारोक्ति को दर्शाता है। ऐसा लगता है कि वे जानते हैं कि ईडी की जांच से यह स्थापित हो गया है कि वह शराब घोटाले के पीछे मुख्य दिमाग और घोटाले के लाभार्थी हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story