Arvind Kejriwal: ‘मेरी जगह 15 अगस्त को आतिशी फहराएंगी झंडा’,सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से एलजी को लिखी चिट्ठी

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाले में केजरीवाल इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद हैं। केजरीवाल को हाल में दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई केस में जमानत देने से इनकार कर दिया था ।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 7 Aug 2024 5:12 AM GMT (Updated on: 7 Aug 2024 5:13 AM GMT)
Arvind Kejriwal: ‘मेरी जगह 15 अगस्त को आतिशी फहराएंगी झंडा’,सीएम अरविंद केजरीवाल ने जेल से एलजी को लिखी चिट्ठी
X

Arvind Kejriwal, Atishi Marlena   (PHOTO: SOCIAL MEDIA ) 

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल से उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा है। इस पत्र में केजरीवाल ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को दिल्ली सरकार की कैबिनेट मंत्री आतिशी उनकी जगह पर तिरंगा फहराएंगी।

दिल्ली शराब घोटाले में केजरीवाल इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद हैं। इससे पहले ईडी केस में अंतरिम जमानत पा चुके केजरीवाल को हाल में दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई केस में जमानत देने से इनकार कर दिया था और उन्हें निचली अदालत जाने की सलाह दी थी।

छत्रसाल स्टेडियम में होता है आयोजन

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार की ओर से हर साल छत्रसाल स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोगों को संबोधित करते रहे हैं मगर इस बार उनके जेल में होने के बंद होने के कारण सवाल उठ रहा था कि आखिरकार 15 अगस्त को तिरंगा कौन फहराएगा।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि अब अरविंद केजरीवाल ने खुद उपराज्यपाल को पत्र में सूचना दे दी है कि उनके स्थान पर दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी झंडा फहराएंगी।

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया था केजरीवाल को झटका

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तमाम कोशिशों के बावजूद अभी तक जमानत नहीं मिल सकी है। दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने आबकारी नीति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की ओर से उनकी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया कि केजरीवाल के गिरफ्तारी के पीछे उचित कारण थे। अदालत ने कहा कि यह नहीं कहा जा सकता की केजरीवाल की गिरफ्तारी बिना किसी न्यायोचित कारण के की गई है।

हाईकोर्ट ने केजरीवाल की जमानत याचिका का निपटारा कर दिया और आगे की राहत के लिए उन्हें निचली अदालत जाने की अनुमति दी। केजरीवाल ने जमानत के लिए सीधे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने निर्देश दिया कि जहां तक जमानत याचिका का सवाल है तो इसे ट्रायल कोर्ट जाने की स्वतंत्रता के साथ निपटाया जाता है।

अब सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी

जमानत के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से झटका लगने के बाद अब केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में जुटे हुए हैं। आम आदमी पार्टी का कहना है कि केजरीवाल अब जमानत पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें ईडी की ओर से आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पहले ही अंतरिम जमानत दे दी है।

दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत न मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने केजरीवाल से इस्तीफा देने की मांग की है। पार्टी ने कहा कि अब केजरीवाल के पास मुख्यमंत्री बने रहने का कोई नैतिक आधार नहीं है और उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story