Delhi CM Residence : दिल्ली में सीएम आवास सील, पीडब्लूडी विभाग ने लगाया ताला, जानिए क्या है पूरा मामला

Delhi CM Residence : दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास को लेकर विवाद छिड़ गया है। पीडब्लूडी विभाग ने सीएम आवास के द्वार पर डबल लॉक लगा कर सील कर दिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 9 Oct 2024 12:22 PM GMT (Updated on: 9 Oct 2024 1:32 PM GMT)
Delhi CM Residence : दिल्ली में सीएम आवास सील, पीडब्लूडी विभाग ने लगाया ताला, जानिए क्या है पूरा मामला
X

Delhi CM Residence : दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास को लेकर विवाद छिड़ गया है। पीडब्लूडी विभाग ने सीएम आवास के द्वार पर डबल लॉक लगा कर सील कर दिया है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद सरकारी आवास को खाली कर दिया था। इसके बाद सीएम आतिशी इसमें शिफ्ट हो गईं थीं।

दिल्ली में 6, फ्लैगस्टाफ रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास के हैंडओवर को लेकर छिड़ा विवाद तब और गहरा हो गया है, जब पीडब्लूडी विभाग ने डबल लॉक लगाकर सील कर दिया है। इसके साथ ही आवास को गलत तरीके से हैंडओवर करने के लिए विजिलेंस विभाग ने पीडब्लूडी के दो सेक्शन अफसर और पूर्व सीएम केजरीवाल के पूर्व विशेष सचिव को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। बता दें कि दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने सीएम पर आवास पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगाते हुए सील करने की मांग की थी।

बीजेपी ने केजरीवाल पर किया प्रहार

वहीं, आवास सील होने के बाद दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, अरविंद केजरीवाल, आखिर AAP के पाप का घड़ा भर ही गया; आज सुबह ही जिस भ्रष्टाचारी शीशमहल को सील करने की मांग भारतीय जनता पार्टी ने की थी, आखिरकार वह सील हो ही गया। वो भ्रष्टाचारी शीश महल जिसका कोई नक्शा पास नहीं हुआ, जिसका कंपलीशन सर्टिफिकेट प्राधिकरण की तरफ से नहीं मिला, उसमें आखिरकार AAP कैसे रह रहे थे?, और तो और AAP अपनी खड़ाऊँ मुख्यमंत्री आतिशी मार्लेना को कैसे उसी शीशमहल में स्थापित करवाना चाहते थे,आखिर उस बंगले के अंदर ऐसा कौन सा राज छिपा है जिसके कारण नियमों का उल्लंघन करके आप विभागों को चाबी न देकर उसमें सीधे घुसने का प्रयास कर रहे थे। उन्होंने आगे लिखा, AAP के शीशमहल के अंदर अवैध रूप से पेड़ काटे गए,अवैध निर्माण किया गया और उस शीशमहल में हमारे दिल्लीवासियों की मेहनत की कमाई का पैसा लगाया गया। अब शीशमहल सील हो गया है मैं प्रशासन से उम्मीद करता हूँ कि इसकी पूरी जाँच अच्छे से होगी व दोषी अधिकारियों के साथ AAP पर भी उचित दंडात्मक कार्यवाही होगी।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल अपने परिवार के साथ करीब 9 साल से सरकारी आवास में रह रहे थे, सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद आवास को खाली कर दिया था। इसके बाद सीएम आतिशी ने सोमवार को सरकारी आवास में अपना सामान शिफ्ट किया था।

उपराज्यपाल और बीजेपी पर लगाया आरोप

सीएम आवास सील होने के बाद आम आदमी पार्टी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके निर्देश पर ही सीएम आतिशी का सारा सामान आवास से बाहर निकाल दिया गया है। इससे पहले आम आदमी पार्टी के नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि अधिकारियों ने प्रोटोकॉल की अवहेलना करते हुए भगवा पार्टी के दबाव में सीएम आतिशी को 6 फ्लैगस्टाफ रोड का बंगला आवंटित नहीं किया गया है।

भ्रम फैला रही बीजेपी

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी गलत सूचना फैला रही है और लोगों में भ्रम पैदा कर रही है कि चाबियां नहीं सौंपी गई हैं। उन्होंने एक दस्तावेज साझा किया है, जिसे 'नो ड्यूज सर्टिफिकेट' बताया जा रहा है। इसमे कहा गया है कि अरविंद केजरीवाल ने सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद सरकारी आवास खाली कर दिया है और उन पर बिजली, पानी, टेलीफोन और गैस बिलों के संबंध में कोई बकाया नहीं है। वहीं, बीजेपी ने

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story