×

Delhi MCD Election: एमसीडी चुनाव के लिए दिल्ली सीएम कल 'केजरीवाल की 10 गारंटी' लॉन्च करेंगे

Delhi MCD Election: डीसीएम ने कहा जनता अब मांग कर रही है दिल्ली नगर निगम में ऐसी सरकार आनी चाहिये कि भारतीय जनता पार्टी के कुशासन, कूड़े के पहाड़ और न्याय व्यवस्था से मुक्ति मिले।

Jugul Kishor
Published on: 9 Nov 2022 9:35 AM GMT (Updated on: 9 Nov 2022 9:39 AM GMT)
Delhi MCD Election
X

सीएम अरविंद केजरीवाल (Pic: Social Media)

Delhi MCD Election: राजधानी दिल्ली में एमसीडी चुनाव की तारीखों के एलान के बाद चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आज बुधवार को पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ बैठक की। बैठक के बाद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि मीटिंग में यह तय हुआ है कि कल 10 नवंबर 2022 को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एमसीडी के लिये 10 गारंटी लांच करेंगे। उन्होने कहा जनता अब मांग कर रही है दिल्ली नगर निगम में ऐसी सरकार आनी चाहिये कि भारतीय जनता पार्टी के कुशासन, कूड़े के पहाड़ से मुक्ति मिले। इन सब बातों को लेकर बैठक में चर्चा हुई।

मनीष सिसोदिया ने कहा भाजपा ने पिछले 15 सालों में दिल्ली नगर निगम को बर्बाद कर दिया है। दिल्ली के हर कोने में, पार्क में और गली में कूड़ा फैला हुआ है। पार्कों की हालत खराब है। सड़कों पर आवारा पशु बहुत बुरी तरह से हालत खराब कर रहे हैं। दिल्ली में छोटे-छोटे दुकानदारों और व्यापारियों का शोषण हो रहा है, उनसे पैसा लिया जाता है। दिल्ली में यदि अगर कोई मकान बनाना शुरु करता है तो भाजपा बिना पैसा लिये मकान नहीं बनाने देती है। दिल्ली के चारों तरफ कूड़े के पहाड़ बना दिये गये हैं। सब मुद्दों पर पार्टी बैठक में विस्तार से चर्चा हुई।

सिसोदिया ने कहा आम आदमी के लिये, ट्रेडर्स के लिेये, स्कूल और अस्पतालों के लिये नगर निगम में क्या क्या करना है, चुनाव के बाद में चीजे जब आगे बढ़ेगी तो क्या करना है, सब मुद्दों पर चर्चा हुई।

गौरतलब है कि दिल्ली में एमसीडी के चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है। 4 दिसंबर को दिल्ली में एमसीडी के चुनाव होंगे, जिसके नतीजे 7 दिसंबर को आयेंगे। 7 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। 19 नवंबर नामांकन वापसी के लिये आखिरी तारीख है। सुबह 8 से शाम साढ़े 5 बजे तक वोटिंग होगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story