×

Delhi News: कनॉट प्लेस के रेस्टोरेंट में आग लगने से मचा हडकंप, फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां मौके पर

Delhi News: दिल्ली के कनॉट प्लेस में शनिवार की सुबह एक रेस्टोरेंट में आग लग गई। रेस्टोरेंट में आग लगने के कारण मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

Jugul Kishor
Published on: 21 Jan 2023 4:45 AM GMT (Updated on: 21 Jan 2023 5:12 AM GMT)
Delhi connaught place fire breaks out
X

Delhi connaught place fire breaks out (Social Media)

Delhi News: दिल्ली के कनॉट प्लेस में (21 जनवरी 2023) शनिवार की सुबह एक रेस्टोरेंट में आग लग गई। रेस्टोरेंट में आग लगने के कारण मौके पर अफरा-तफरी मच गई। होटल के कर्मी और आसपास के लोगों ने तुरंत पुलिस औऱ फायर ब्रिगेड को कॉल कर घटना की सूचना दी। फायर ब्रिगेड की 4 दमकलें मौके पर पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। कनॉट प्लेस स्थित सन सिटी होटल में आग लग गई, मौके से धुएं का गुबार और लपटें उठते हुए देखा गया। हादसे की वजह से वहां मौजूद लोगों में हडकंप मच गया।

अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें कनॉट प्लेस के एफ ब्लॉक के सन सिटी होटल में आग लगने की सूचना सुबह 8.53 बजे मिली। जानकारी मिलने के तुरंत बाद दमकल की आठ गाडिय़ों को मौके पर भेजा गया है और आग बुझाने के प्रयास जारी हैं। अभी तक हमारे पास किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि जरुरत पड़ी तो दमकल विभाग की और गाड़ियों को मौके पर भेजा जाएगा। हमें बताया गया है कि आग होटल की पहली मंजिल पर लगी है। आग लगने के पीछे के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

नवंबर 2022 में भागीरथ पैलेस में लगी थी भीषण आग

बता दें कि इससे पहले नवंबर 2022 में दिल्ली के भागीरथ पैलेस स्थित इलेक्ट्रॉनिक मार्केट की तीन इमारतों में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 100 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक हो गई थीं। आग लगने से एक इमारत का हिस्सा गिर गया था। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली थी, लेकिन दुकानों में रखा सामान जलकर राख हो गया था। कड़ी मशक्कत के बाद दो दिन में आग पर काबू पाया जा सका था। इलाके में हर तरफ धुंआ ही धुंआ दिखाई दे रहा था। बचाव कार्य के बीच बाजार के अन्य हिस्से भी बंद रहे। प्रारंभिक जांच में पता चला था कि आग बिजली के तार में शार्ट सर्किट के कारण लगी थी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story