×

शाहीन बाग में पसरा सन्नाटा, दिल्ली चुनाव के नतीजे आते ही हुआ ये हाल

दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों का असर दिल्ली के शाहीन बाग में भी नजर आने लगा है। मंगलवार की सुबह से ही शाहीन बाग का धरनास्थल खाली पड़ा हुआ है। यहां इक्का-दुक्का लोग ही धरना स्थल पर दिख रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 11 Feb 2020 5:26 AM GMT
शाहीन बाग में पसरा सन्नाटा, दिल्ली चुनाव के नतीजे आते ही हुआ ये हाल
X

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजों का असर दिल्ली के शाहीन बाग में भी नजर आने लगा है। मंगलवार की सुबह से ही शाहीन बाग का धरनास्थल खाली पड़ा हुआ है। यहां इक्का-दुक्का लोग ही धरना स्थल पर दिख रहे हैं।

पिछले करीब दो महीने से नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लेकर शाहीन बाग में जिस तरह का माहौल देखने को मिल रहा था, वैसा कुछ मतगणना के दिन देखने को नहीं मिला है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजे के दिन मंगलवार सुबह शाहीन बाग का धरनास्थल करीब-करीब खाली दिखाई दे रहा है। इससे पहले शनिवार को वोटिंग के दिन भी शाहीन बाग का धरनास्थल खाली दिखाई दिया था।

शाहीन बाग प्रदर्शन की तस्वीरें

यह भी पढ़ें...भाजपा ने मानी हार! चुनाव नतीजे से पहले दफ्तर में लगाया ये पोस्टर…

धरने पर बैठे लोगों के बीच दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर उत्साह देखने को मिला था। पूरी ओखला विधानसभा सीट और खासकर शाहीन बाग इलाके में शनिवार सुबह से ही मतदाता पोलिंग बूथ पर पहुंचने लगे थे।

यहां के मतदान केंद्रों पर वोटिंग के लिए मतदाताओं की भारी भीड़ दिखाई दी थी। यहां मतदाताओं की इतनी ज्यादा भीड़ थी कि शाहीन पब्लिक स्कूल में खड़े मतदाताओं की करीब आधी किलोमीटर लंबी कतार लग गई थी।

यह भी पढ़ें...Delhi Election Result 2020: रूझानों में AAP की जीत, जानिए क्या बोले BJP नेता

आपको बता दें कि शाहीन बाग इलाका ओखला विधानसभा क्षेत्र के अंदर आता है। यहां पिछले 15 दिसंबर से भारी संख्या में लोग नागरिकता कानून, एनपीआर और एनआरसी के विरोध में बैठे हुए हैं।

शाहीन बाग की प्रदर्शन की तस्वीरें

मतगणना के दिन धरनास्थल पर लोग नजर नहीं आ रहे हैं। यहां सन्नाटा पसरा हुआ है। पंडाल में इक्का-दुक्का लोग ही मौजूद हैं। 15 दिसंबर से यहां की सड़कें जाम हैं। लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें...भाजपा ने मानी हार! चुनाव नतीजे से पहले दफ्तर में लगाया ये पोस्टर…

पिछले दिनों यहां गोलीबारी की घटना हो गई थी, जिसके बाद माहौल और भी ज्यादा गंभीर हो गया था। ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी ने अमानतुल्ला खान, बीजेपी ने ब्रह्म सिंह और कांग्रेस ने परवेज हाशमी को उतारा था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story