Delhi Excise Policy LIVE Update: CBI दफ्तर में पूछताछ के बीच केजरीवाल बोले- जेल के ताले टूटेंगे मनीष सिसोदिया छूटेंगे

Delhi Excise Policy Case LIVE Update: दिल्ली में आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले के केस में CBI ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को तलब किया है।

Network
Report Network
Published on: 17 Oct 2022 9:45 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2022 9:52 AM GMT)
Manish Sisodia reached Rajghat before going to CBI office in Excise Policy scam case, know every update
X

आबकारी नीति में घोटाले मामले में CBI दफ्तर जाने से पहले राजघाट पहुंचे मनीष सिसोदिया, जानें हर अपडेट: Photo- Social Media

Delhi Excise Policy Case LIVE Update: देश की राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार द्वारा आबकारी नीति में हुए कथित घोटाले केस में सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को तलब किया है। मामले में सिसोदिया को सीबीआई मुख्यालय में सोमवार सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने दिल्ली के डिप्टी सीएम पर सवालों की बौछार की है।

बता दें कि सीबीआई के सामने पेशी से पहले मनीष सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका जताई। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, 'मेरे ख़िलाफ़ पूरी तरह से फर्जी केस बनाकर इनकी तैयारी मुझे गिरफ्तार करने की है। मुझे आने वाले दिनों में चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था। ये लोग गुजरात बुरी तरह से हार रहे हैं। इनका मक़सद मुझे गुजरात चुनाव प्रचार में जाने से रोकना है।' यही बात पार्टी नेता संजय सिंह ने भी कही।

Delhi Excise Policy Case LIVE Update:

'जेल के ताले टूटेंगे मनीष सिसोदिया छूटेंगे'

दिल्ली सरकार की आबकारी नीति (Excise Policy) मामले में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) से सीबीआई (CBI) की पूछताछ के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'जेल के ताले टूटेंगे मनीष सिसोदिया छूटेंगे। बता दें कि, अरविंद केजरीवाल ने ये बातें सोमवार को गुजरात के मेहसाणा में जनसभा को संबोधित करने के दौरान ये कही।

केजरीवाल- बीजेपी को गुजरात चुनाव में हार का डर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को 'वीर अवतार' में बताते हुए एक तस्वीर भी साझा की। तस्वीर में सिसोदिया को दिल्ली एजुकेशन मॉडल का ढाल लिए दिखाया गया है। उस ढाल के नीचे वो लड़की की पढ़ाई में मदद करते दिख रहे हैं। वहीं, ढाल पर तीर दिखाई दे रहे हैं। इन तीरों को ईडी और सीबीआई के रूप में दिखाया गया है। इससे पहले दिल्ली के सीएम ने एक ट्वीट किया था। जिसमें लिखा था, 'मनीष के घर रेड में कुछ नहीं मिला, बैंक लॉकर में कुछ नहीं मिला। उन पर केस बिल्कुल फर्जी है। उन्हें चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाना था। उसे रोकने के लिए उन्हें गिरफ्तार कर रहे हैं। पर चुनाव प्रचार रुकेगा नहीं। गुजरात का हर व्यक्ति आज 'आप' का प्रचार कर रहा है।

सोमनाथ भारती की सीबीआई से मांग

वहीं, आम आदमी पार्टी के विधायक और वक़ील सोमनाथ भारती ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी सीबीआई से मांग की है कि उन्हें वकील के तौर पर मनीष सिसोदिया के साथ रहने की अनुमति दी जाए।

प्रदर्शनकारी AAP नेताओं को पुलिस की चेतावनी

सीबीआई ऑफिस के बाहर नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी (AAP) नेताओं-कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने चेतावनी दी है। पुलिस ने उन्हें तुरंत वहां से हट जाने को कहा है। साथ ही, जबरन हटाने की भी बात कही है। पुलिस एक्शन की तैयारी में है। प्रदर्शनकारियों को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।

अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती

सीबीआई दफ्तर के बाहर जहां बैरिकेडिंग की हुई है वहीं पास में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और कार्यकर्ता बैठे हुए हैं। इस जगह पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती बढ़ा दी गयी है। पानी की बौछार की तैयारी भी की गई है।

AAP सांसद संजय सिंह पुलिस हिरासत में

सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस से धक्का-मुक्की के दौरान संजय सिंह का कुर्ता भी फट गया। कुर्ता फटने से झल्लाए आप सांसद संजय सिंह ने कहा, एक सांसद का कुर्ता फाड़ दिया गया। एक सांसद के साथ जुल्म हो रहा है। उन्होंने कहा, आज मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करने की साजिश हो रही है। जिसका जवाब जनता अपने वोट से देगी।

मेरे खिलाफ फर्जी केस चलाया जा रहा- मनीष सिसोदिया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस पूरे मामले में कहा,'मेरे खिलाफ जो केस चलाया जा रहा वो फर्जी है। उन्होंने कहा, इनका मकसद मुझे गिरफ्तार कर जेल में डालना है, ताकि मैं गुजरात न जा सकूं। मनीष सिसोदिया के अनुसार, गुजरात में बीजेपी बुरी तरह से हार रही है।'

'आज मुझे गिरफ्तारी करने की तैयारी है'

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सुनवाई के लिए जाने से पूर्व मीडिया से कहा, 'इन लोगों ने आज मुझे CBI के यहां बुलाया है। आज मुझे गिरफ्तारी करने की तैयारी है। मेरे यहां कहीं भी कुछ भी नहीं मिला। उन्होंने कहा, इन सभी को पता है कि ये पूरा मामला ही फर्जी है। उनका मकसद साफ है। वो चाहते हैं मैं गुजरात नहीं जाऊं। गुजरात में बीजेपी बुरी तरह हार रही है। सिसोदिया कहते हैं गुजरात का बच्चा-बच्चा लड़ रहा है। शिक्षा और चिकित्सा के लिए गुजरात के लोग लड़ रहे है।'

दिल्ली कांग्रेस की मांग- सिसोदिया तुरंत दें इस्तीफा

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के बाद से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस भी हमलावर रुख अख्तियार की हुई है। दिल्ली कांग्रेस ने कहा है कि मनीष सिसोदिया ने मंत्री के रूप में बने रहने का अपना नैतिक अधिकार तथा विश्वसनीयता खो दिया है। इसलिए अब उन्हें स्वयं ही पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। कांग्रेस की मांग है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिसोदिया को तुरंत ही बर्खास्त कर देना चाहिए।

CBI दफ्तर के बाहर कई AAP नेता मौजूद, नारेबाजी

सीबीआई दफ़्तर के भीतर जहां मनीष सिसोदिया से पूछताछ चल रही है, वहीं बाहर AAP कार्यकर्ता तथा पार्टी के नेता मौजूद है। आम आदमी पार्टी के नेता सीबीआई ऑफिस के बाहर नारेबाजी और प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता सड़क पर बैठ नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं, एहतियातन पुलिस ने बैरिकेडिंग की हुई है।

सौरभ भारद्वाज ने सिसोदिया को बताया 'सरदार भगत सिंह'

आम आदमी पार्टी (AAP) प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) ने मनीष सिसोदिया की तुलना 'सरदार भगत सिंह' से की। सौरभ ने कहा, 'सिसोदिया आज के युग के सरदार भगत सिंह है। उन्होंने कहा, आज हर कार्यकर्ता के लिए कुर्बानी का दिन है। इसके लिए एक्साइज का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, आगे गुजरात चुनाव है। पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को मनीष जी पर गर्व है।'


Live Updates

  • 17 Oct 2022 7:50 AM GMT

    Delhi Excise Policy LIVE Update: चुनाव प्रचार से रोकने के लिए गिरफ्तारी संभाव

    Delhi Excise Policy LIVE Update: अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि आठ दिसंबर को गुजरात चुनाव के नतीजे आने तक सिसोदिया को जेल में रखा जाएगा ताकि उनको चुनाव प्रचार करने से रोका जा सके।


  • 17 Oct 2022 7:47 AM GMT

    Delhi Excise Policy LIVE Update: अंदर पूछताछ, बाहर सियासी संग्राम

    Delhi Excise Policy LIVE Update: अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है जेल के ताले टूटेंगे मनीष सिसोदिया छूटेंगे। सीबीआई दफ्तर में जहां मनीष सिसोदिया से पूछताछ चल रही है वहीं बाहर आप का शक्ति प्रदर्शन चल रहा है। क्योंकि आप आश्वस्त है कि सिसोदिया की गिरफ्तारी की जाएगी।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story