×

Delhi Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया की जमानत पर आज आएगा कोर्ट का फैसला, ईडी ने मांगी 10 दिन की रिमांड

Delhi Excise Policy Case: शराब घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत पर आज अदालत फैसला सुनाएगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 March 2023 5:51 AM GMT (Updated on: 10 March 2023 8:25 AM GMT)
Delhi Excise Policy Case Manish Sisodia
X

Delhi Excise Policy Case Manish Sisodia (Image: Social Media)

Delhi Excise Policy Case: शराब घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत पर आज अदालत फैसला सुनाएगी। मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर ढ़ाई बजे दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी। अदालत ने पिछले दिनों सुनवाई के बाद 10 मार्च का दिन फैसले के लिए सुरक्षित रख लिया था।

उपराज्यपाल की सिफारिश पर केजरीवाल सरकार की नई आबकारी नीति के जरिए की गई अनियमितताओं की जांच कर रही सीबीआई ने 26 फरवरी को 8 घंटे की पूछताछ के बाद तत्कालीन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। 7 दिन की सीबीआई रिमांड के बाद कोर्ट ने 6 मार्च को सिसोदिया को 20 मार्च यानी 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेजा था। वहीं, ईडी ने 10 दिन की रिमांड मांगी है।

सीबीआई के बाद ईडी ने कसा शिकंजा

शराब घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा आरोपित नंबर वन बनाए गए मनीष सिसोदिया पर अब एक अन्य जांच एजेंसी का शिकंजा कसना भी शुरू हो गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर सिसोदिया समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ जांच कर रही है। दो दिनों की पूछताछ के बाद कल यानी गुरूवार देर शाम ईडी ने आप नेता को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक, ईडी शुक्रवार को सिसोदिया को कोर्ट में पेश करेगी और रिमांड की मांग कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम गुरूवार को दो अन्य आरोपियों के साथ तिहाड़ जेल पूछताछ के लिए पहुंची थी। ईडी ने बताया था कि नई शराब नीति बनाने में साउथ दिल्ली के व्यापारियों से 100 करोड़ रूपये की रिश्वत ली गई थी। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ने 6 मार्च को जिन दो आरोपियों हैदराबाद बेस्ड बिजनेसमैन अरूण रामचंद्र पिल्लई और अमनदीप ढल को अऱेस्ट किया था, उन्होंने पूछताछ के दौरान मनीष सिसोदिया का नाम लिया था।

तेलंगाना सीएम की बेटी से होगी पूछताछ

दिल्ली शराब घोटाले की आंच दक्षिण भारत के एक बड़े सियासी घराने तक पहुंच गई है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी और विधान परिषद सदस्य के. कविता इस मामले को लेकर जांच एजेंसियों की रडार पर हैं। उनके सीए (चाटर्ड अकाउंटेट) की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। 6 मार्च को अरेस्ट हुए हैदराबाद के बिजनेसमैन अरूण रामचंद्र पिल्लई को भी कविता का नजदीकी बताया जाता है। प्रवर्तन निदेशालय ने कल यानी शनिवार 11 मार्च को केसीआर की बेटी को पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले सीबीआई भी उनसे शराब घोटाले को लेकर पूछताछ कर चुकी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story