×

Delhi Excise Policy Case: सिसोदिया ने सीबीआई से मांगा 1 हफ्ते का समय, शराब घोटाला मामले में आज होनी थी पूछताछ

Delhi Excise Policy Case: सिसोदिया से सीबीआई पूछताछ करने वाली थी लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उपमुख्यमंत्री ने सीबीआई से समय मांगा है। उन्होंने जांच एजेंसी से 1 हफ्ते का समय मांगा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Feb 2023 5:22 AM GMT
Delhi Excise Policy Case
X
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Pic: Social Media)

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली की विवादित शराब नीति को लेकर विवादों में घिरे डिप्टी सीएम सह आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें खत्म नहीं हुई हैं। मामले की जांच कर रही सीबीआई ने उन्हें फिर पूछताछ के लिए तलब किया। जांच एजेंसी उनसे आज यानी रविवार 19 फरवरी को पूछताछ करने वाली थी लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने सीबीआई से समय मांगा है। उन्होंने जांच एजेंसी से 1 हफ्ते का समय मांगा है।

मनीष सिसोदिया ने सीबीआई को लिखे खत में 27 फरवरी तक का समय मांगा है। उन्होंने कहा कि वे फरवरी के अंत तक जांच के लिए आ सकेंगे। बकौल दिल्ली के वित्त मंत्री इस समय उनके लिए एक-एक दिन गंभीर है। वे दिल्ली के बजट को फाइनल करने में जुटे हैं, ताकि केंद्र सरकार के पास स्वीकृति के लिए भेज सकें। केंद्र की मंजूरी के बाद ही दिल्ली विधानसभा में बजट पेश होता है। सिसोदिया ने खत में आगे कहा कि फरवरी के अंत में या इसके बाद जब भी सीबीआई कोई तारीख तय करेगी, वे सीबीआई के सवालों का जवाब देने उपस्थित हो जाएंगे।

ट्वीट कर सीबीआई की नोटिस की दी थी जानकारी

इससे पहले शनिवार को डिप्टी सीएम सिसोदिया ने पूछताछ के लिए सीबीआई द्वारा भेजे गए नोटिस की जानकारी ट्वीट करके दी थी। उन्होंने अपने ट्वीट में इशारों में केंद्र सरकार पर हमला भी बोला था। सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा था, सीबीआई ने कल फिर बुलाया है। मेरे ख़िलाफ़ इन्होंने CBI, ED की पूरी ताक़त लगा रखी है, घर पर रेड, बैंक लॉकर तलाशी, कहीं मेरे ख़िलाफ़ कुछ नहीं मिला मैंने दिल्ली के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतज़ाम किया है। ये उसे रोकना चाहते हैं। मैंने जांच में हमेशा सहयोग किया है और करूंगा।

वहीं, सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति के मामले में चार्जशीट दायर करने के करीब तीन महीने बाद उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। सिसोदिया से अब तक कई बार पूछताछ हो चुकी है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी भी जांच कर रही है लेकिन अभी तक किसी भी आरोप पत्र में उनका नाम नहीं आया है। यही वजह है कि आम आदमी पार्टी लगातार बीजेपी और केंद्र सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों पर सिसोदिया को फंसाने के लिए दवाब बनाने का आरोप लगाती रही है।

केजरीवाल ने शराब घोटाले को खारिज किया

शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बात करने के दौरान शराब घोटाले को पूरी से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है। यह विपक्षी पार्टी द्वारा बनाया गया एक राजनीतिक मुद्दा है। अभी तक सीबीआई और ईडी ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ जांच की लेकिन उन्हें उनके खिलाफ कुछ नहीं मिला।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story