×

Delhi Excise Policy : ED ने 9 घंटे तक की के कविता से पूछताछ, 16 मार्च को फिर किया तलब

Delhi Excise Policy: दिल्ली शराब घोटाले मामले में ED ने शनिवार को के. कविता से लंबी पूछताछ की। पूछताछ शुरू होने के साथ ही ईडी दफ्तर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी।

Krishna Chaudhary
Published on: 11 March 2023 3:44 PM GMT (Updated on: 11 March 2023 3:46 PM GMT)
K Kavita
X

K Kavita (Image: Social media)

Delhi Excise Policy:दिल्ली शराब घोटाला मामले (Delhi Liquor Policy Case) में भारत राष्ट्र समिति (BRS) की MLC और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (CM K Chandrasekhar Rao) की बेटी के कविता शनिवार (11 मार्च) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं। ईडी ऑफिस में उनसे करीब 9 घंटे तक पूछताछ चली। ईडी ने अब उन्हें 16 मार्च को फिर तलब किया है। के कविता आज सुबह 11 बजे ईडी दफ्तर पहुंची थीं। 9 घंटे की पूछताछ के बाद वह रात 8 बजे वहां से बाहर निकलीं।

ईडी अधिकारियों ने बताया कि के. कविता रात करीब आठ बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित एजेंसी के मुख्यालय से रवाना हुईं। वह यहां से डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित तुगलक रोड स्थित अपने पिता के सरकारी आवास से ईडी ऑफिस पहुंची थी।

केसीआर को सता रहा बेटी की गिरफ्तारी का डर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस सुप्रीमो को अपनी बेटी के कविता की गिरफ्तारी का डर भी सता रहा है। तेलंगाना में इसे लेकर सीएम आवास में माहौल तनावपूर्ण है। भारी संख्या में समर्थक आवास के बाहर जुटने लगे हैं। केसीआर ने शुक्रवार शाम पार्टी की एक बैठक में कहा कि बीजेपी उन्हें डराने के लिए पूछताछ के बाद कविता की गिरफ्तारी करवा सकती है। लेकिन वे पीछे नहीं हटेंगे और इस लड़ाई को दिल्ली तक ले जाएंगे। केसीआर ने अपने दोनों बेटों केटीआर और टी हरीश राव को दिल्ली भेजा है।

हैदराबाद में पोस्टर के जरिए बीजेपी पर हमला

तेलंगाना में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने पोस्टर के जरिए भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। राजधानी हैदराबाद में कई जगहों पर पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें अन्य दलों को छोड़कर बीजेपी में आए उन नेताओं को दिखाया गया है, जिनके ऊपर करप्शन के आरोप बीजेपी लगाती थी। इन पोस्टरों में कांग्रेस से बीजेपी में आए असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और टीएमसी से बीजेपी में आए वेस्ट बंगाल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी जैसे नेताओं को दिखाया गया है।

पोस्टर में कहा गया है कि जांच एजेंसियां अब इन नेताओं को परेशान नहीं करतीं। वहीं, कविता सीबीआई और ईडी की रेड के बाद भी नहीं बदलीं। पोस्टर में कविता के लिए लिखा गया है, सच्चे रंग कभी हल्के नहीं पड़ते। आखिरी में बाय-बाय मोदी लिखा गया है।

कविता के करीबी बिसनेसमैन हो चुके हैं गिरफ्तारी

दिल्ली शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले दिनों हैदराबाद बेस्ड बिजनेसमैन अरूण रामचंद्रन पिल्लई को गिरफ्तार किया था। उन्हें 13 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजा गया है। पिल्लई पर आरोप है कि शराब नीति में बदलाव के लिए उसने आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रूपये रिश्वत दिए थे। पिल्लई को केसीआर की बेटी कविता का करीबी बताया जाता है। यहीं से कविता का नाम भी शराब घोटाले के साउथ कार्टेल से जुड़ रहा है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story