×

असली राकेश टिकैत कौन? सोशल मीडिया पर पहचानना मुश्किल

कल तक तो टिकैत भी आंदोलन को खत्म करने के लिए राजी थे, लेकिन अफसरों से मिलने के बाद उनका रूख बदल गया। इस बीच कुछ ऐसा हुआ, जिसने एक बार फिर से टिकैत के समर्थन में हजारों लोगों को खड़ा कर दिया।

Shreya
Published on: 29 Jan 2021 6:41 AM GMT
असली राकेश टिकैत कौन? सोशल मीडिया पर पहचानना मुश्किल
X

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली में जो कुछ हुआ और जिस तरह आंदोलन में शामिल उपद्रवियों ने लाल किले में हिंसा फैलाई, उसे लेकर देशभर में किसानों की आलोचना हो रही है। लाल किले की प्राचीर पर मचाए गए उत्पात के बाद किसान संगठनों ने भी आंदोलन से अपने नाम वापस ले लिए। इसके बाद केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ जारी प्रदर्शन के भविष्य पर भी सवाल खड़े हो गए।

आंदोलन खत्म होने को राजी नहीं राकेश टिकैत

सवाल इस बात का कि अब इस आंदोलन को कैसे जारी रखा जाए। गुरुवार को ना केवल किसान संगठनों ने अपने नाम वापस ले लिए, बल्कि सीमाओं पर प्रदर्शनकारियों की संख्या भी धीरे-धीरे कम होने लगी। लेकिन एक ऐसा भी किसान नेता रहा जो आंदोलन छोड़कर टस से मस नहीं हुआ। हम बात कर रहे हैं किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) की।

यह भी पढ़ें: 44 बार जेल जा चुके हैं राकेश टिकैत, किसानों के लिए छोड़ दी दिल्ली पुलिस की नौकरी

RAKESH TIKAIT (फोटो- सोशल मीडिया)

टिकैत के समर्थन में हजारों लोग

कल तक तो टिकैत भी आंदोलन को खत्म करने के लिए राजी थे, लेकिन अफसरों से मिलने के बाद उनका रूख बदल गया। इस बीच कुछ ऐसा हुआ, जिसने एक बार फिर से टिकैत के समर्थन में हजारों लोगों को खड़ा कर दिया। दरअसल, कल राकेश टिकैत मीडिया से बातचीत के दौरान भावुक हो गए और उन्होंने धमकी देते हुए कहा कि अगर तीनों कृषि कानून वापस नहीं होते हैं तो मैं आत्महत्या कर लूंगा।

यह भी पढ़ें: क्या अब किसानों के सबसे बड़े नेता नरेश टिकैत हैं, जाने क्यों इनका नाम ऊपर आ रहा

सोशल मीडिया पर असली राकेश टिकैत कौन?

टिकैत के भावुक होने के बाद देश के कोने कोने से और सोशल मीडिया (Social Media) पर उनके समर्थन में लोग आने लगे। इस बीच सोशल मीडिया पर राकेश टिकैत की मौजूदगी भी देखने को मिली। लेकिन ट्विटर पर एक या दो नहीं बल्कि कई राकेश टिकैत मौजूद हैं। यानी Twitter पर कई राकेश टिकैत के नाम से कई यूजर्स हैं, जिसके बाद इनमें से असली कौन है और नकली कौन है, ये पहचानना मुश्किल हो रहा है।















यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा खुलासा: दीपू सिद्धू ने कहा- मैनें नहीं किया कुछ गलत, झूठ फैलाया गया

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story